प्रतापगढ़ में मौलाना की हत्या से तनाव! प्रयागराज-अमेठी तक से पुलिस बुलानी पड़ी, क्या है मामला? 

यूपी तक

08 Jun 2024 (अपडेटेड: 08 Jun 2024, 07:51 PM)

Pratapgarh: यहां एक मौलाना की हत्या से हड़कंप मच गया है. आरोप है कि कुछ दबंगों ने मौलाना की हत्या को अंजाम दिया है. मृतक मौलाना का नाम फारूक है. मौलाना की हत्या की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई है.

Pratapgarh

Pratapgarh

follow google news

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मौलाना की हत्या से हड़कंप मच गया है. आरोप है कि कुछ दबंगों ने मौलाना की हत्या को अंजाम दिया है. मृतक मौलाना का नाम फारूक है. मौलाना की हत्या की खबर आग की तरह क्षेत्र में फैल गई है. इस हत्या को लेकर लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें...

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है. मौलाना की हत्या से क्षेत्र में तनाव फैल गया है. ऐसे में खुद एडीजी पहुंच हैं. इसी के साथ सुरक्षा को देखते हुए डीएम और एसपी भी मौके पर मौजूद हैं. तो वही प्रयागराज, कौशाम्बी, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर और अमेठी से भी फोर्स को बुलाना पड़ा है. पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया है.

मौलाना फारूख की हत्या से क्षेत्र में तनाव

ये पूरा मामला प्रतापगढ़ के जेठवारा थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पैसों के लेनदेन के विवाद के चलते कुछ दबंगों ने मौलाना फारूख की हत्या को अंजाम दिया है. आरोपियों ने धारदार हथियार से मौलाना की निर्मम हत्या की है. 
हत्या की जानकारी होने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

बताया जा रहा है कि गुस्साएं लोगों ने पुलिस से भी विवाद किया है और जमकर बहस की है. इलाके में तनाव को देखते हुए जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, एडीजी जोन प्रयागराज भी मौके पर पहुंचे हैं. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

परिजनों ने की बुलडोजर एक्शन की मांग

मृतक मौलाना के परिजनों ने आरोपियों के घर बुलडोजर एक्शन की मांग की है. इसी के साथ परिजनों ने 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की भी मांग की है. तनाव को देखते हुए आस-पास के जिलों से पुलिस फोर्स को भी बुलाया गया है. इसी के साथ पीएसी की भी 2 टीम तैनात कर दी गई हैं.

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर एसपी सतपाल अंतिल ने बताया, जमीन के मामले में मौलाना की हत्या की गई है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 टीमों का गठन किया गया है. पीड़ित परिवार ने ज्ञापन देकर शास्त्र और कुछ मुआवजे की मांग की है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

    follow whatsapp