देखें देश के TOP-10 डेंटल कॉलेजों की लिस्ट, यूपी के इन 3 Dental College को मिली जगह

यूपी तक

27 Jun 2024 (अपडेटेड: 27 Jun 2024, 01:20 PM)

Top Dental Colleges in India 2024: उत्तर प्रदेश में बहुत से ऐसे छात्र हैं, जिनका सपना डेंटिस्ट बनने का होता है. छात्रों की तमन्ना यही होती है कि वे डेंटिस्ट बनकर मुस्कुराहट में सुधार और मरीजों का आत्मविश्वास बढ़ा सकें. ऐसे में इन सभी छात्रों की यही चाहत रहती है कि वे देश के टॉप डेंटल कॉलेज से पढ़ाई करें. खबर में आगे जानिए यूपी का कौन स कॉलेज टॉप 10 में है.

UPTAK
follow google news

Top Dental Colleges in India 2024: उत्तर प्रदेश में बहुत से ऐसे छात्र हैं, जिनका सपना डेंटिस्ट बनने का होता है. छात्रों की तमन्ना यही होती है कि वे डेंटिस्ट बनकर मुस्कुराहट में सुधार और मरीजों का आत्मविश्वास बढ़ा सकें. ऐसे में इन सभी छात्रों की यही चाहत रहती है कि वे देश के टॉप डेंटल कॉलेज से पढ़ाई करें और एक अच्छा दांत का डॉक्टर बनें. 

यह भी पढ़ें...

ऐसे में साल 2024 के लिए इंडिया टुडे ने देश के टॉप डेंटल कॉलेजों की सूची जारी कर दी है. आपको बता दें कि इन टॉप-10 डेंटल कॉलेजों में यूपी के 3 कॉलेज शामिल हैं. इनमें यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित KGMU के दंत विज्ञान संकाय को दूसरा स्थान मिला है. वहीं, दंत विज्ञान संकाय IMS, बीएचयू को तीसरा स्थान, जबकि डॉ. जियाउद्दीन अहमद डेंटल कॉलेज, AMU, अलीगढ़ को आठवां स्थान मिला है.

 

 

देखें टॉप-10 में कौनसे-कौनसे कॉलेज शामिल?

कॉलेज शहर रैंक 
मौलाना आज़ाद दंत चिकित्सा विज्ञान संस्थान दिल्ली 
दंत विज्ञान संकाय (KGMU) लखनऊ 
दंत विज्ञान संकाय,IMS (BHU) बनारस 
पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज रोहतक
मणिपाल कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज मणिपाल 5
सरकारी डेंटल कॉलेज और अस्पताल मुंबई 6
नायर हॉस्पिटल डेंटल कॉलेज मुंबई 7
डॉ जियाउद्दीन अहमद डेंटल कॉलेज (AMU) अलीगढ 8
सरकारी डेंटल कॉलेज और अस्पताल नागपुर 9
मणिपाल कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज, मैंगलोर मंगलुरु 10

हमें उम्मीद है कि छात्रों को इन रैंकिंग्स को देख पता चलेगा कि देश में टॉप डेंटल कॉलेज कौनसे हैं. टॉप-10 कॉलेजों की रैकिंग जान इनमें एडमिशन हासिल करने के लिए छात्र अपनी तैयारी उसी हिसाब से भी करेंगे.

    follow whatsapp