UP में मिली सियासी शिकस्त के बाद एक्टिव हुए सीएम योगी, युवाओं को मिली वाली है ये बड़ी खुशखबरी

यूपी तक

07 Jun 2024 (अपडेटेड: 07 Jun 2024, 06:53 PM)

UP News: लोकसभा चुनावों में भाजपा को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है. यूपी की 80 की 80 सीट जीतने का दावा करने वाली भाजपा को सिर्फ 33 सीट ही मिल पाई. इसी बीच यूपी सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ अहम बैठक की है और बड़े फैसले लिए हैं.

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

follow google news

UP News: लोकसभा चुनावों में भाजपा को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है. यूपी की 80 की 80 सीट जीतने का दावा करने वाली भाजपा को सिर्फ 33 सीट ही मिल पाई. यूपी में राहुल गांधी और अखिलेश की जोड़ी के सामने मोदी-योगी की जोड़ी नहीं चल पाई. यहां तक की अयोध्या में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें...

चारों तरफ यूपी में भाजपा को मिली इस करारी शिकस्त की चर्चा हो रही है. भाजपा के अंदरखाने भी इस हार को लेकर गहन चर्चा की जा रही है. इसी बीच अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्टिव में आ गए हैं. लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद मुख्यमंत्री योगी ने यूपी सरकार के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की और सीएम ने कई बड़े निर्देश अधिकारियों को दिए. इसी दौरान सीएम योगी ने युवाओं को लेकर भी अहम फैसला लिया.

रिक्तियां-नियुक्तियों को लेकर जारी किए अहम निर्देश 

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय यानी सीएमओ ऑफिस की तरफ से सीएम योगी के निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है. सीएमओ ऑफिस के सोशल मीडिया X पर ट्वीट करके बताया गया है कि सीएम ने रिक्तियों और नियुक्तियों को लेकर अहम निर्देश जारी किया है.

ट्वीट के मुताबिक सीएम योगी ने निर्देश दिया, उत्तर प्रदेश में सभी विभागों में खाली पद जल्द भरे जाएंगे.  जिन विभागों में रिक्तियां हैं और नियुक्तियां की जानी हैं, वहां से तत्काल प्रस्ताव चयन आयोगों को भेजा जाए. नियुक्ति प्रक्रिया में सरलता के लिए ई-प्रोपेजल की व्यवस्था लागू की जाए.  नियुक्ति के लिए अधियाचन भेजने से पूर्व नियमावली का सूक्ष्मता से परीक्षण कर लिया जाए. चयन आयोगों से संपर्क बनाएं, सही अधियाचन भेजें तथा चयन प्रक्रिया की समय- सीमा तय करें. 

2027 विधानसभा चुनावों को लेकर अलर्ट हुई भाजपा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त को लेकर भाजपा में चर्चा की जा रही है. इसी बीच अब भाजपा 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर सतर्क हो गई है. लोकसभा चुनावों से ठीक पहले यूपी में पुलिस भर्ती समेत कई बड़े परीक्षा पेपर लीक हुए थे. माना जा रहा है कि चुनावों में पेपर लीक और बेरोजगारी को लेकर भी युवाओं का गुस्सा भाजपा को झेलना पड़ा है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में योगी सरकार कई बड़े फैसले ले सकती है.

(इस खबर को हमारे साथ इंटर्न कर रहे अमित पांडेय ने लिखा है)

    follow whatsapp