क्या BJP ने यूपी में कर दी सबसे बड़ी गलती? यशवंत देशमुख का प्रिडिक्शन जानिए, उन्हें क्या दिखा

यूपी तक

25 May 2024 (अपडेटेड: 25 May 2024, 05:09 PM)

इस बीच लोगों के मन में यही सवाल घूम रहा है कि देश में NDA या 'INDIA' में से किसकी सरकार बनेगी और उत्तर प्रदेश में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. इसी सवाल का जवाब Tak के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने सी-वोटर के फॉउंडर यशवंत देशमुख से पूछा.

UPTAK
follow google news

UP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. बता दें कि आज यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश में छठे चरण के तहत 14 सीटों पर वोटिंग चल रही है. इसके बाद 1 जून को यूपी में सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा जबकि 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. इस बीच लोगों के मन में यही सवाल घूम रहा है कि देश में NDA या 'INDIA' में से किसकी सरकार बनेगी और उत्तर प्रदेश में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. इसी सवाल का जवाब Tak के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने सी-वोटर के फॉउंडर यशवंत देशमुख से पूछा. आप खबर में आगे जानिए यशवंत देशमुख ने हमें कौन-कौनसी बाते बताईं? 

यह भी पढ़ें...

'उत्तर प्रदेश में इस बार सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं, बसपा अकेले चुनावी मैदान में हैं, तो आपको यूपी में क्या होता दिख रहा है?' इस सवाल के जवाब में यशवंत देशमुख ने कहा, "बसपा कितनी भी गिर जाए पर कांग्रेस से उसका वोट शेयर ज्यादा ही रहा है. दूसरी चीज भाजपा के लिए दिक्कत यह है कि उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है जहां भाजपा ने बहुत कम टिकट काटे हैं. भाजपा ने अलोकप्रिय सांसदों को टिकट दे दिया. टिकट चयन में जो गलियतां हुई हैं उसके कारण जो एक तरफा जीत की उम्मीद थी, लोग कह रहे हैं वो अटेक गई है. लोकल मुद्दों पर चुनाव लड़े जा रहे हैं, उसकी वजह से बहुत सारे मुद्दों पर कड़ी लड़ाई की बात कही जा रही है."  

4 जून को क्या होगा?

'भाजपा 2019 से बेहतर करेगी या कम करेगी?' इस सवाल के जवाब में यशवंत देशमुख ने कहा उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वोटिंग टर्नआउट की वजह से चुनाव पलट गया हो. देशमुख ने कहा कि वोटिंग टर्नआउट के आंकड़ों से ऐसा कुछ पता नहीं चलता कि जो चुनाव से पहले प्रिडिक्शन किया गया था, उसमें बदलाव आ गया हो. उन्होंने कहा कि एक जून की शाम को जब एग्जिट पोल के आंकड़े तब इस चीज का जवाब और स्पष्ट रूप से मिल जाएगा. 

 

 

पूरी बातचीत को यहां नीचे सुना जा सकता है:

 

    follow whatsapp