कौशांबी में सपा के समर्थन में राजा भैया की पार्टी !'राजा भैया-अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारों से गूंज उठा कुंडा

सुनील यादव

17 May 2024 (अपडेटेड: 17 May 2024, 06:39 PM)

Raja Bhaiya And Akhilesh Yadav News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के पांचवें चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है.

Raja Bhaiya Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav Raja Bhaiya

follow google news

Raja Bhaiya And Akhilesh Yadav News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के पांचवें चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस हलचल की सबसे बड़ी वजह हैं राजा भैया. दरअसल, चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें कौशांबी और प्रतापगढ़ की सीट भी शामिल हैं. वहीं शुक्रवार को राजा भैया ने गढ़ कुंडा से एक ऐसा वीडियो सामने आया है,जिसे यूपी के सियासी पारे को हाई कर दिया है.  सामने आए वीडियो में कौशांबी से सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के सामने दर्जनों लोग 'राजा भैया-अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. ये लोग जनसत्ता दल के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

 सपा के सपोर्ट में राजा भैया की पार्टी!

बता दें कि कौशांबी में आयोजित एक जनसभा में सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के मंच के आसपास राजा भैया की पार्टी के झंडे-बैनर भी दिखाई दे रहे हैं. सपा प्रत्याशी के काफिले में राजा भैया व अखिलेश यादव के समर्थन  में नारेबाजी भी हुई. इन सबको को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या जनसत्ता दल लोकतांत्रिक अब अघोषित तौर पर सपा के साथ हैं. 

जनसभा में लगे राजा भैया और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे

वीडियो हुआ वायरल 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे कौशांबी से समाजवादी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज जब अपने काफिले के साथ कुंडा पहुंचे तो जनसत्ता दल के कार्यकर्ताओं ने राजा भैया और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने पुष्पेंद्र सरोज को जनसत्ता दल के झंडे-बैनर लगे टेंट में ले जाकर बैठाया और उनका भाषण भी करवाया.  

वोटिंग के पहले बदले समीकरण

राजा भैया के प्रभाव वाली कौशांबी लोकसभा सीट पर पांचवें और प्रतापगढ़ सीट पर छठे चरण में वोटिंग है. प्रतापगढ़ और कौशांबी की राजनीति राजा भैया के इर्द-गिर्द घूमती है. दोनों ही सीट पर राजा भैया का कोई अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं है, फिर भी इन दोनों सीटों पर वो किसी को जीताने और हराने का माद्दा रखते हैं.  बता दें बीजेपी और सपा दोनों ने ही राजा भैया के समर्थन की उम्मीद लगा रखी थी, लेकिन कुछ दिनों पहले वो किसी के पक्ष में कोई निर्णय लेने के बजाय उन्होंने न्यूट्रल रहने का फैसला किया था और अपने समर्थकों में बकायदा इसका एलान भी किया था. वहीं अब  राजा भैया ने प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने का दिया संकेत दिया है. 

    follow whatsapp