BJP, अखिलेश-राहुल और BSP का यूपी में क्या होने वाला है? News24-Chanakya के एग्जिट पोल जानें

यूपी तक

01 Jun 2024 (अपडेटेड: 01 Jun 2024, 10:20 PM)

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: News 24-Chanakya का उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को लेकर भी एग्जिट पोल जारी हो गया है. जानिए आखिर यूपी में क्या होने वाला है?

Lok Sabha Election Exit Poll 2024

Lok Sabha Election Exit Poll 2024

follow google news

Lok Sabha Election Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव के सातों चरण के मतदान खत्म होते ही एग्जिट पोल के परिणाम आने का सिलसिला शुरू हो गया. इसी बीच News 24-Chanakya का उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को लेकर भी एग्जिट पोल जारी हो गया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल माना जाता है कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है, जिसमें यूपी की 80 लोकसभा सीट काफी अहम भूमिका निभाती हैं.

ऐसे में लोकसभा चुनावों में यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर हमेशा नजर रहती है. इसी बीच News 24-Chanakya का यूपी को लेकर एग्जिट पोल सामने आ गया है. जानिए News 24-Chanakya यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन, बहुजन समाज पार्टी और भाजपा को कितनी-कितनी सीट दे रहा है?

यूपी में भाजपा को कितनी सीट मिल रही?

News 24-Chanakya के एग्जिट पोल की माने तो उत्तर प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा अपना प्रदर्शन दोहराती नजर आ रही है. भाजपा यूपी में तीसरी बार शानदार प्रदर्शन करती हुई दिख रही है. News 24-Chanakya की माने तो भाजपा यूपी की 80 में से 68 ± 7 सीट जीत सकती है.  

कांग्रेस-सपा को कितनी सीट मिल सकती है?

News 24-Chanakya की माने तो यूपी में अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी यूपी में भाजपा के विजय रथ को रोकती हुई नहीं दिख रही है. News 24-Chanakya के एग्जिट पोल की माने तो यूपी में कांग्रेस-सपा 12+6 लोकसभा सीट जीत सकती है.

News 24-Chanakya के एग्जिट पोल की माने तो यूपी में बसपा को एक भी सीट नहीं मिलती हुई दिख रही है. दूसरी तरफ अन्य के खाते में भी कोई सीट जाती हुई नहीं दिख रही है.

    follow whatsapp