Phalodi Satta Bazar: यूपी में BJP को मिलेंगी 55-65 सीटें? फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े हैरतअंगेज

यूपी तक

31 May 2024 (अपडेटेड: 31 May 2024, 10:20 AM)

Phalodi Satta Bazar: तमाम चुनावी विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं. इस बीच राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. खबर में आगे जानिए फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को यूपी में कितनी सीटें दे रहा है?

UPTAK
follow google news

UP Loksabha Elections: 19 अप्रैल 2024 को देश में शुरू हुआ लोकसभा चुनाव बस अब अपनी समाप्ति की ओर है. एक जून को सातवें और आखिरी फेज की वोटिंग होगी और फिर चार जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चुनाव के नतीजे कैसे होंगे उसे लेकर कयासबाजी शुरू हो गई है. तमाम चुनावी विश्लेषकों के साथ-साथ अलग-अलग जगहों के सट्टा बाजार अपने-अपने दावे कर रहे हैं. इस बीच राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश के नतीजों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. खबर में आगे जानिए फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को यूपी में कितनी सीटें दे रहा है?

यह भी पढ़ें...

क्या है Phalodi Satta Bazar का अनुमान?

फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, भाजपा को उत्तर प्रदेश में एक जोरदार झटका लगने वाला है. इसके अनुमान के अनुसार, भाजपा  यूपी में में 55-65 सीटें जीत सकती है, जो कि 2019 के चुनावों में 62 सीटों और 2014 के चुनावों में 71 सीटों से कम हैं. बता दें कि 2019 के स्कोर से नीचे की स्थिति भाजपा के लिए खराब प्रदर्शन होगा. अगर यूपी में भाजपा का खराब प्रदर्शन रहता है तो यही कहा जाएगा कि पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद मिली गति को बरकरार रखने में विफल रही.

 

 

दूसरी ओर, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को राज्य में 15-25 सीटें जीतने का अनुमान है. मालूम हो कि 2019 के चुनावों में यूपी की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए हाथ मिलाया था. मगर तब गठबंधन राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से केवल 15 सीटें ही जीत सका था और एक सीट कांग्रेस ने जीती थी.

कैसे थे 2019 के लोकसभा चुनावों के नतीजे?

गौरतलब है कि 2019 में यूपी में भाजपा नीत NDA ने 64 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस चुनाव को सपा और बसपा ने मिलकर लड़ा था. तब बसपा को 10 और सपा को 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं, कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट पर फतह हासिल की थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिले वोट शेयर का हिसाब देखा जाए तो भाजपा को 49.6 फीसदी वोट मिले थे. जबकि दूसरे स्थान पर बसपा को यूपी में 19.3 फीसदी और तीसरे स्थान पर रहने वाली सपा को 18 फीसदी वोट हासिल हुए थे.

    follow whatsapp