पउवा 20 का मिलता था आज 40 का मिलता है... महंगाई पर बनारसी बुजुर्ग ऐसा बोले कि लगे ठहाके

यूपी तक

29 May 2024 (अपडेटेड: 29 May 2024, 12:02 PM)

Loksabha Election 2024 :  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण की वोटिंग में अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. चुनाव प्रचार अभियान गुरुवार की शाम समाप्त होने वाला है.

UPTAK
follow google news

Loksabha Election 2024 :  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण की वोटिंग में अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. चुनाव प्रचार अभियान गुरुवार की शाम समाप्त होने वाला है. इससे पहले बुधवार को यूपी के चुनावी मै इसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बता दें कि सातवें चरण में यूपी के जिन 13 सीटों पर मतदान होने वाला है उसमें प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है. वहीं वाराणसी में रिपोर्टिंग के दौरान इंडिया टुडे की रिपोर्टर प्रीति चौधरी को महंगाई को लेकर एक बुजुर्ग ने ऐसा जवाब दिया, जिसे सुन आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. 

यह भी पढ़ें...

पीएम मोदी ने गोद लिया था गांव

बता दें कि इंडिया टुडे की रिपोर्टर प्रीति चौधरी वाराणसी के नागेपुर गांव पहुंची. इस गांव को प्रधानमंत्री मोदी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत नागेपुरा गांव को गोद लिया था. वहीं नागेपुरा के लोगों ने बताया कि, गांव को पीएम मोदी गोद लेने के बाद काफी विकास हुआ है. पहले यहां बैंक और सड़कें नहीं थी, अब, गांव में पक्की सड़कें बन गई हैं और बैंक भी खुल गए हैं. गांव में जल निगम बनने के बाद पाइप लाइन के जरिए घर में ही पानी की सुविधा भी मिली. गांव में बिजली भी मिल रही है. गांव में लगातार विकास हो रहा है. पीएम मोदी की वजह से इस विकास को और गति मिली है और अभी तो गांव में और भी विकास होना है.

वहीं गांव के ही एक बुजुर्ग ने कहा कि, 'सबकुछ तो ठीक है बस महंगाई काफी बढ़ गई है. हर चीज महंगी होती जा रहा है. पहले पउवा 20 का मिलता था आज 40 का मिलता है.' वहीं बुजुर्ग के इस बात पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े. 

अंतिम दौर का है मुकाबला

बता दें कि् लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 1 जून को उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होना है. महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट शामिल हैं. ये सभी 13 सीटें पूर्वांचल क्षेत्र की हैं. 2019 के चुनाव में बीजेपी 13 में से 9 सीटें जीती थी, जबकि दो सीटें उसके सहयोगी अपना दल (एस) ने और दो सीटें बसपा को मिली थीं. 

    follow whatsapp