7th Phase की वोटिंग से पहले मुंबई सट्टा बाजार का चौंकाने वाला आंकड़ा, यूपी में BJP को दे रहा इतनी सीट

यूपी तक

• 10:45 AM • 29 May 2024

UP Loksabha Elections: सियासी हलचल और उठापटक के बीच सट्टा बाजार ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आसान जीत की भविष्यवाणी की है.

UPTAK
follow google news

UP Loksabha Elections: 2024 का लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम दौर में है. 1 जून को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग होगी और फिर 4 जून को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. सियासी हलचल और उठापटक के मुंबई के बीच सट्टा बाजार ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आसान जीत की भविष्यवाणी की है. हालांकि सट्टा बाजार कभी भी भाजपा के 'अबकी बार 400 पार' नारे के पक्ष में नहीं था.

यह भी पढ़ें...

मुंबई के टॉप बुकी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि शुरुआत में यानी पहले चरण की वोटिंग से पहले भाजपा के नंबर ज्यादा थे. हालांकि तीन चरण की वोटिंग के बाद देखा गया कि भाजपा के लिए गिरावट का रुझान है. सट्टा बाजार फिलहाल उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाले NDA को 64 से 66 सीटों पर जीतने की भविष्यवाणी कर रहा है.

 

 

कुछ हॉट सीटें जहां सट्टा बाजार बहुत सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. जानें यूपी की वो कौनसी सीटें हैं, जिनका सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है.

सट्टा बाजार के अनुमान, 

  • अमेठी सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी को जीत मिल सकती है.
  • रायबरेली सीट पर कांग्रेस के राहुल गांधी फतह हासिल कर सकते हैं.
  • मैनपुरी सीट पर सपा की डिंपल यादव की जीत की बात कही जा रही है. 
  • लखनऊ में भाजपा के राजनाथ सिंह ढाई लाख के वोटों के अंतर से चुनाव जीत सकते हैं. 
  • सट्टा बाजार ने कन्नौज में अखिलेश यादव और मेरठ ने भाजपा के अरुण गोविल के जीतने की भविष्यवणी की है.

मुंबई के टॉप बुकी के मुताबिक, वोटिंग से पहले सट्टा बाजार देश में भाजपा को 315 से 325 सीटें और कांग्रेस को 45 से 55 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा था. हालांकि तीन चरण के मतदान के बाद भाजपा के लिए गिरावट का रुझान रहा. उस वक्त भाजपा को 270 से 280 सीटें मिलती दिख रही थीं. जबकि कांग्रेस 70 से 80 सीटों की ओर अच्छी बढ़त दिखा रही थी.

 

 

हालांकि अब 6 चरणों की वोटिंग के बाद एक बार फिर हालात बदल गए हैं. सट्टा बाजार फिलहाल भाजपा के 295 से 305 सीटें जीतने के पक्ष में है. जबकि कांग्रेस के लिए बाजार का पूर्वानुमान 55 से 65 सीटों का है. शीर्ष सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "बाजार ने कभी भी 400 पार नारे का समर्थन नहीं किया. सट्टा बाजार के भाव के मुताबिक 350 सीटें भी संभव नहीं लगतीं."

    follow whatsapp