BJP कितनी लोकसभा सीट जीत रही? सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस गणित से लगाया ये बड़ा अनुमान

यूपी तक

18 May 2024 (अपडेटेड: 18 May 2024, 09:23 PM)

Akhilesh Yadav: हमारे सहयोगी आजतक के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सपा चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने बता दिया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में कितनी सीट जीतने जा रही है.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav News, Akhilesh Yadav Mainpuri, Mainpuri Lok Sabha Seat, Mainpuri Lok Sabha Seat Voting, Mainpuri Chunav, UP News, Samajwadi Party, UP News

follow google news

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वह अपने भाषणों में भाजपा पर जमकर सियासी तंज कस रहे हैं और एनडीए सरकार की नीतियों की आलोचना कर रहे हैं. इसी बीच हमारे सहयोगी आजतक के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सपा चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने बता दिया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में कितनी सीट जीतने जा रही है. अखिलेश यादव ने ये भी बताया कि विपक्षी गठबंधन को कितनी सीट आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें...

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपने आंकलन के लिए जो गणित लगाया है, आपको उसे भी जानना चाहिए. दरअसल अखिलेश का दावा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में सिर्फ 143 सीटे ही जीतने जा रही हैं. 

अब जानिए अखिलेश यादव इस आंकड़े तक कैसे पहुंचे?

हम आपको उनका बयान बताते हैं. इसे जानने के बाद आप खुद अखिलेश यादव द्वारा लगाया गया गणित समझ जाएंगे.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, अब समझ आया कि भाजपा वाले 400 पार की कैसे बात कर रहे थे. अगर 543 में से 400 हटा दोगे तो 143 ही बचते हैं. भाजपा वाले 143 सीटों की ही बात कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा, इस बार 140 करोड़ की जनता इन्हें 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के 400 पार सीटों का मतलब 400 सीट जीतना नहीं, बल्कि 400 के बाद जितनी सीट हैं, उनको जीतना है. 543 सीटों में से 400 सीट के बाद सिर्फ 143 सीट ही बचती हैं, ऐसे में भाजपा सिर्फ 143 करीब सीट ही जितने जा रही है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अपने नारे से ये बात खुद साबित कर रही है.

अखिलेश यादव ने इस दौरान उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन कितनी सीट जीतने जा रहा है, ये भी बता दिया. उन्होंने कहा, इस बार हम उत्तर प्रदेश की सारी लोकसभा सीट जीतने जा रहे हैं. सिर्फ वाराणसी सीट पर लड़ाई है. 

कांग्रेस-सपा गठबंधन पर ये बोले अखिलेश

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, राहुल और मैं, देश की खातिर एक हुए हैं. हम लोग संविधान के लिए, युवाओं के लिए, नौकरियों के लिए एक हुए हैं. भाजपा की सभी चरणों में अभी तक हार हुई है.

    follow whatsapp