UP में आने वाला है चौंकाऊ चुनावी नतीजा? राजदीप को यूपी के एक टॉप अधिकारी ने ये क्या बता दिया

यूपी तक

30 May 2024 (अपडेटेड: 30 May 2024, 08:55 PM)

Rajdeep Sardesai Prediction: लोकसभा चुनावों को लेकर राजदीप सरदेसाई ने अपना लेटेस्ट प्रिडिक्शन जारी कर दिया है. इस दौरान राजदीप ने हमारे सहयोगी News Tak से बात करते हुए यूपी के एक बड़े अधिकारी का किस्सा बताया है, जिसका दावा है कि इस बार यूपी के चुनावी परिणाम काफी चौंका सकते हैं. जानिए पूरी बात

Rajdeep Sardesai Prediction

Rajdeep Sardesai Prediction, Rajdeep Sardesai, UP Lok Sabha Chunav, UP Lok Sabha Chunav, UP Chunav 2024, UP Politics, UP News, UP Viral News

follow google news

UP News: 4 जून को लोकसभा चुनाव का परिणाम सामने आ जाएगा. इसी बीच इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने हमारे सहयोगी News Tak के कार्यक्रम ‘मंच’ पर आकर बात की. इस दौरान राजदीप सरदेसाई ने यूपी को लेकर अपना लेटेस्ट प्रिडिक्शन भी बताया. मंच पर बात करते हुए राजदीप सरदेसाई ने बताया कि उत्तर प्रदेश के एक टॉप अधिकारी ने उन्हें बताया है कि इस बार उत्तर प्रदेश का चुनावी परिणाम काफी चौंकाऊ हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

राजदीप सरदेसाई ने बताया, जब उत्तर प्रदेश के एक टॉप अधिकारी ने मुझसे कहा कि इस बार यहां का चुनावी परिणाम काफी चौंका सकता है, तो मैंने उनसे कहा कि सर ये आप मत कहिए. वरना मैं रात में सो नहीं पाऊंगा. राजदीप सरदेसाई ने आगे बताया, यूपी में चौंकाने वाले नतीजों से मतलब है कि 20 सीट या 40 सीट. इसकी कोई सीमा नहीं है. यूपी में कुछ भी हो सकता है. 

'यूपी में योगी लोकप्रिय'

इस दौरान राजदीप सरदेसाई ने यूपी को लेकर कहा, उत्तर प्रदेश में आज भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकप्रिय हैं. यहां योगी के शासन और राशन का असर बरकरार है. राजदीप के मुताबिक, उनको नहीं लगता कि यूपी के परिणामों में कोई मेजर बदलाव होने जा रहा है. यहां कोई बड़ा उल्टफेर नहीं होने वाला है.

'अखिलेश और कांग्रेस ने अच्छी रणनीति बनाई'

राजदीप सरदेसाई ने कहा, यूपी को लेकर प्रिडिक्शन करना हमेशा से काफी मुश्किल होता है. इस बार देखकर लगा कि बसपा कमजोर हो गई है. ऐसे में बसपा के कमजोर होने का फायदा किसी को तो होना ही था. पिछली बार भाजपा को गैर जाटव और गैर यादव ओबीसी वोट खूब मिला. मगर अखिलेश यादव ने इस बार समीकरण को सांधते हुए सीट बंटवारा किया है. कांग्रेस और सपा ने कोशिश की है कि इस वर्ग को साधा जाए. जैसे अखिलेश यादव ने कुशवाह समाज के नेताओं को टिकट दिया है. ऐसे में कोशिश सपा और कांग्रेस ने पूरी की है कि वह भाजपा के गैर जाटव दलित और गैर यादव ओबीसी वोट बैंक में सेंध लगा पाए.

राजदीप सरदेसाई ने आगे कहा, मगर फिर भी यूपी में कोई बड़ा उल्टफेर नहीं हो रहा है. पिछली बार भाजपा ने 14 लोकसभा सीट ऐसी जीती थी, जिनमें हार-जीत का मार्जिन 50 हजार वोट से कम था. ऐसे में इन सीटों पर इस बार क्या होता है, ये देखना होगा. दूसरी बात कि इस बार करीब 8 से 10 सीट ऐसी हैं, जहां सपा-कांग्रेस का समीकरण भाजपा से भारी है. ऐसे में देखना होगा कि इन सीटों का परिणाम क्या होता है.

    follow whatsapp