मोदी सरकार के सामने सदन में अयोध्या को लेकर ये बड़ा मुद्दा उठाने जा रहे सपा सांसद अवधेश प्रसाद

यूपी तक

30 Jun 2024 (अपडेटेड: 30 Jun 2024, 07:49 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा चुनाव में अयोध्या जिले के फैजाबाद लोकसभा से चुनाव जीतने के बाद सपा नेता अवधेश प्रसाद आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं.

अवधेश प्रसाद

Newly-elected Ayodhya MP Awadhesh Prasad in an interview with India Today TV. (screengrab)

follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा चुनाव में अयोध्या जिले के फैजाबाद लोकसभा से चुनाव जीतने के बाद सपा नेता अवधेश प्रसाद आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं. जहां लोकसभा में उनकी पार्टी सपा के नेता  जय अवधेश का नारा दे रहे हैं वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव उन्हें अयोध्या का राजा कह कर सम्मान दे रहे हैं. ऐसे में अयोध्या से जुड़ी एक मामला सामने आ गया जिसे फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद को सत्ताधारी पार्टी को घेरने का मौका हाथ लग गया. दरअसल बारिश के होने की वजह से राम पथ पर गड्ढे हो गए. जिसकी वजह से यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है.

यह भी पढ़ें...

सदन में ये मुद्दा उठाएंगे अवेधश प्रसाद

फैजाबाद से सांसद अवधेश राय दिल्ली से फैजाबाद आते ही अयोध्या में राम पथ का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने उच्चस्तरीय जांच की मांग कर दी. जिसके बाद सोमवार को इस पूरे मामले को संसद में उठाने की बात कर दी. वहीं अयोध्या के मिल्की सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर कोई सामना नहीं कर सकता का दावा करते हुए यहां तक कह डाला कि वैसा ही इतिहास बनाएंगे जैसा अभी उन्होंने बनाया है जिसकी देश विदेश में चर्चा होगी. बता दें कि शनिवार को अवधेश प्रसाद अयोध्या के रामपथ का निरीक्षण किया था और सोमवार को उन्होंने बाकायदा प्रेस कन्फ्रेंस की थी. साथ ही  उन्होंने कहा कि राम के नाम पर बनने वाली सड़क की समीक्षा लगातार होती रहनी चाहिए. यह छोटा मामला नहीं है बहुत बड़ा मामला है. वह सोमवार को इस मामले को उठाएंगे और उच्च स्तरीय कमेटी से जांच की मांग करेंगे. जांच कमेटी की रिपोर्ट में जो दोषी पाया जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

मालूम हो कि अयोध्या जिले की 2022 में मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर अवधेश प्रसाद सपा के टिकट पर विधायक चुने गए थे. वहीं हाल ही हुए लोकसभा चुनाव में विधायक रहते हुए उन्होंने सांसद का चुनाव लड़ा था. जहां जीत के बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. वहीं अब मिल्कीपुर विधानसभा के लिए उपचुनाव होना है. जहां अवधेश प्रसाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से इस सीट के लिए अपने बेटे अजीत प्रसाद के लिए टिकट चाहते हैं. सूत्रों की माने तो अखिलेश यादव ने सहमति भी दे दी है. इसलिए अवधेश प्रसाद बड़ा दावा कर रहे है कि इतने बड़े वोटो से जीतेंगे और फिर इतिहास बनाएंगे.

    follow whatsapp