इटावा रोडवेज की बस में बैठी थी अमेरिकी लड़की, पुलिस ने बस को रोका तो सामने आई गजब कहानी

सुधीर शर्मा

15 Jun 2024 (अपडेटेड: 15 Jun 2024, 02:38 PM)

UP News: यूपी रोडवेज की एक बस इटावा से दिल्ली जा रही थी. इस बस को फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में पुलिस ने अचानक रोक लिया. दरअसल इस बस में अमेरिकन लड़की सफर कर रही थी. इसके बाद जो कहानी सामने आई, उसने सभी को हैरत में डाल दिया.

Firozabad

Firozabad

follow google news

UP News: तारीख 14 जून…इटावा से उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक बस दिल्ली जा रही थी. बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी. मगर बस में हर किसी की नजर एक लड़की पर ही टिकी हुई थी. लोग यूपी रोडवेज की बस में उस लड़की को देख हैरान थे. दरअसल रोडवेज में एक अमेरिकन लड़की बैठी हुई थी और सफर कर रही थी. 

यह भी पढ़ें...

अपने बीच रोडवेज की बस में विदेशी लड़की को यूं सफर करता देख, हर कोई आश्चर्यित था. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर अमेरिकन लड़की इटावा से दिल्ली जाने वाली रोडवेज बस में क्या कर रही है? वह कौन है? यहां क्यों आई थी? इसी बीच बस में सवार कुछ लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी. जैसे ही पुलिस को पता चला कि विदेशी लड़की रोडवेज की बस में सफर कर रही है, पुलिस फौरन बस को रुकवाने पहुंच गई. इसके बाद जो कहानी सामने आई, वह अब हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है. 

अमेरिकन लड़की इटावा में क्या कर रही थी?

आपने सीमा हैदर और सचिन का केस सुना ही होगा. सीमा हैदर और सचिन की दोस्ती पब्जी खेलते-खेलते हो गई थी. इसके बाद सीमा, सचिन को दिल दे बैठी और अपने बच्चों को लेकर अवैध तौर से भारत चली आई. दरअसल इस केस में भी पब्जी गेम है. मगर यहां ना तो अमेरिकन लड़की अपने प्यार से मिलने इटावा आई थी और ना ही उसने अवैध तौर से भारत में प्रवेश किया था. दरअसल अमेरिका के  फ्लोरिडा की रहने वाली ब्रुकलिन कार्नले अपने पब्जी दोस्त हिमांशु से मिलने इटावा आई थी. वह टूरिस्ट वीजा के तहत पहले दिल्ली पहुंची और फिर इस पूरी कहानी की शुरुआत हुई.

दरअसल शिकोहाबाद पुलिस ने बस को रोका और पुलिस लड़की को अपने साथ ले गई. इस दौरान लड़की के साथ हिमांशु भी सफर कर रहा था. पुलिस उसे भी अपने साथ थाने ले गई और दोनों से पूछताछ करने लगी. फिर पता चला कि अमेरिकन लड़की ब्रुकलिन कार्नले की मुलाकात पब्जी खेलते हुए इटावा के हिमाशु से हुई और वह उससे मिलने के लिए इटावा पहुंच गई. दरअसल ब्रुकलिन कार्नले की पब्जी खेलते हुए भारत के कई लोगों से दोस्ती हो गई थी, जिसमें से एक हिमाशु भी था.

विदेशी लड़की अपने दोस्तों से मिलने भारत आ गई और कुछ दिन वो चंडीगढ़ में अपने एक दोस्त के फ्लैट पर भी ठहरी. उसके बाद वो हिमांशु से मिलने के लिए उसके घर इटावा पहुंच गई. युवक के घर पर भी अमेरिकन लड़की काफी दिन रुकी. अब हिमांशु अपने अमेरिकन दोस्त को रोडवेज की बस से वापस दिल्ली ले जा रहा था. मगर इसी दौरान पुलिस आ गई.

दोनों एक दूसरे की भाषा भी नहीं जानते थे

बता दें कि पुलिस जब इन दोनों को थाने लेकर गई, तो वह भी हैरान रह गई. ना तो ब्रुकलिन कार्नले को हिंदी आती थी और ना ही हिमांशु को अंग्रेजी आती थी. फिर पता चला कि ये दोनों आपस में गूगल ट्रांसलेट से बात करते हैं. पुलिस ने अमेरिकन लड़की के दस्तावेज भी चेंक किए. उसके सभी दस्तावेज सही पाए गए. इसके बाद पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के साथ अमेरिकन लड़की को खुद दिल्ली भिजवा दिया. तो वही हिमांशु को उसके परिवार के साथ वापस भेज दिया गया.

पुलिस ने इस मामले में ये बताया

इस पूरे मामले पर फिरोजाबाद के शिकोहाबाद थाना इंचार्ज अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, हिमांशु और विदेशी लड़की इटावा रोडवेज की बस से दिल्ली जा रहे थे. बस में बैठ के दोनों ट्रांसलेट की मदद से एक दूसरे से बात कर रहे थे. बस में मौजूद कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. रोडवेज बस को रोका गया और दोनों को थाने लाकर पूछताछ की गई. सामने आया कि लड़की टूरिस्ट वीजा के तहत भारत आई है. पब्जी खेलते समय उसकी दोस्ती हिमांशु से हो गई थी. वह दोस्त से मिलने यहां आई थी. जांच में सब सही पाया गया. अमेरिकन लड़की को महिला पुलिसकर्मियों के साथ दिल्ली भिजवा दिया गया है.

    follow whatsapp