G20 को लेकर नोएडा में तीन दिनों के लिए कमर्शियल वाहनों पर रोक, देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

भूपेंद्र चौधरी

• 01:10 PM • 07 Sep 2023

भारत की राजधानी दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इस आयोजन में दुनिया भर के बड़े देशों के लीडर शामिल होंगे.…

UPTAK
follow google news

भारत की राजधानी दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इस आयोजन में दुनिया भर के बड़े देशों के लीडर शामिल होंगे. ऐसे में पूरी दिल्ली और NCR में आने-जाने को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. ट्रैफिक एडवाइजरी जारी होने के बाद नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी माल वाहक कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर रोक लग गई है यानी नोएडा या दिल्ली में कमर्शियल वाहनों का अब अगले तीन दिन तक नो एंट्री है.

यह भी पढ़ें...

आज शाम 5 बजे से ही नोएडा दिल्ली के सभी महत्वपूर्ण सड़को नोएडा के सभी एक्सप्रेसवे पर कमर्शियल वाहनों के आवाजाही पर ट्रैफिक पुलिस ने पूरी तरह रोक लगा दी है.

हालांकि, इमरजेंसी सेवाओं वाले वाहनों को छूट दी गई है. दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के साथ नोएडा ट्रैफिक पुलिस भी तैनात किए गए हैं. दिल्ली द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के बाद नोएडा पुलिस ने भी G20 को लेकर एडवाइजरी जारी किया था.

ट्रैफिक पुलिस ने सभी बॉर्डर से दिल्ली में मालवाहकों के एंट्री को पूरी तरह बैन कर दिया है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेसवे पर भी कमर्शियल वाहनों को बैन कर दिया गया है.

साथ ही नोएडा पुलिस ने नोएडा से जुड़े जनपदों के पुलिस से आग्रह किया है कि कमर्शियल वाहन जिन्हें पंजाब और हरियाणा जाना है, उन्हें उधर से डायवर्ट कर दिया जाए. इसके अलावा नोएडा से होकर जिन कमर्शियल वाहनों को दिल्ली होते हुए पंजाब या हरियाणा जाना है उसे पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से डायवर्ट कर दिया गया है.

नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शाम 5 बजे से नोएडा से होकर जाने वाली सभी कमर्शियल वाहनों पर चाहे छोटे, मीडियम या बड़े हो पूरी तरह रोक लगा दी गई है.

जी20 को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा व्यापक रूप से एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसको देखते हुए नोएडा में भी एडवाइजरी की गई थी. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे और यमुना एक्सप्रेस वे पर भी कमर्शियल वाहनों को रोक लगा दी गई है.

    follow whatsapp