UP Tak की खबर का असर, नोएडा अथॉरिटी के बंगलों को खाली नहीं करने वाले अफसरों को नोटिस जारी

भूपेंद्र चौधरी

• 07:12 AM • 11 Aug 2023

Noida News: पिछले दिनों यूपीतक (UP TAK) ने नोएडा विकास प्राधिकरण को लेकर बड़ी खबर आप तक पहुंचाई थी. खबर थी कि नोएडा के नए…

UPTAK
follow google news

Noida News: पिछले दिनों यूपीतक (UP TAK) ने नोएडा विकास प्राधिकरण को लेकर बड़ी खबर आप तक पहुंचाई थी. खबर थी कि नोएडा के नए नवेले सीईओ लोकेश एम किराए के घर में रहने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि नोएडा विकास प्राधिकरण के बंगलों को प्राधिकरण के ट्रांसफर और रिटायर हो चुके अधिकारियों ने अभी तक खाली नहीं किया है. आपको बता दें कि अब यूपीतक की खबर का असर हो गया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यूपी तक पर खबर आने के बाद नोएडा प्राधिकरण ने इन बंगलो में रह रहे 4 आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारियों को घर खाली करने का नोटिस जारी कर दिया है. माना जा रहा है कि ये अधिकारी अब जल्द ही ये बंगले खाली कर सकते हैं.

प्राधिकरण के 6 बंगलों पर है पूर्व अधिकारियों का कब्जा

बता दें कि सेक्टर 14 A नोएडा के पॉश सोसायटी में से एक है. इस सेक्टर में कई बड़े नेता और अधिकारी रहते हैं. यही नोएडा प्राधिकरण ने अपने अधिकारियों के लिए बंगला बना रखा है. ऐसे ही 6 बंगलो पर जिले में तैनात पूर्व अधिकारियों का कब्जा है. ये ऐसे अधिकारी हैं, जिनका या तो किसी दूसरे जिले में तबादला हो चुका है या वह रिटायर हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने बंगला खाली नहीं किया है.

सीईओ लोकेश एम ने जारी किए नोटिस

जानकारी के मुताबिक, इन अधिकारियों को नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ लोकेश एम ने इन बंगलो को खाली करने का नोटिस दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा प्राधिकरण की पूर्व सीईओ ऋतु महेश्वरी ने भी अभी तक अपना बंगला खाली नहीं किया है. बता दें कि ऋतु महेश्वरी को आगरा मंडल का कमिश्नर बनाकर भेजा गया है. इस कारण से नोएडा प्राधिकरण के नए नवेले सीईओ को किराए के मकान में रहना पड़ रहा है.

बताया जा रहा है कि नोएडा विकास प्राधिकरण के द्वारा 4 आईएएस और 2 आईपीएस अधिकारियों को नोटिस थमाया गया है. प्राधिकरण के सीईओ का कहना है की सभी भवनों पर नोटिस चस्पा किया गया है. अगर भवन खाली नहीं होते है तो एक रिमाइंडर नोटिस दिया जाएगा. इसके बाद नियम अनुसार करवाई की जाएगी.

    follow whatsapp