बच्ची को सिखाया गया था बैड टच - गुड टच, स्कूल में जब गलत नीयत से छुआ तो उसने बता दी पूरी कहानी

यूपी तक

05 Sep 2024 (अपडेटेड: 05 Sep 2024, 02:21 PM)

Noida News : आजकल छोटे बच्चों के साथ यौन शोषण और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं, और अक्सर इसके बारे में पता चलने में देरी हो जाती है.

नोएडा के प्राइवेट स्कूल में बच्ची से छेड़छाड़ (सांकेतिक फोटो)

नोएडा के प्राइवेट स्कूल में बच्ची से छेड़छाड़ (सांकेतिक फोटो)

follow google news

Noida News : आजकल छोटे बच्चों के साथ यौन शोषण और छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं, और अक्सर इसके बारे में पता चलने में देरी हो जाती है. गुड टच और बैड टच... आज के समय में छोटे बच्चों को ये सिखाया जाने कि कितनी जरुरत है इसे आप उत्तर प्रदेश की नोएडा की एक घटना से जान सकते हैं.   गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर-24 क्षेत्र में एक निजी स्कूल में एक छह वर्षीय छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. इसका पता तब चला जब बच्ची ने खुद माता-पिता को इसके बारे में बताया. बच्ची के माता-पिता ने अपनी बेटी को गुड टच और बैड टच के बारे में बताया था. 

यह भी पढ़ें...

स्कूल में हुई थी छेड़छाड़

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर-24 क्षेत्र में एक निजी स्कूल में एक छह वर्षीय छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया. यह शर्मनाक घटना स्कूल में चल रहे निर्माण कार्य में लगे एक मजदूर द्वारा की गई,  परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.  थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि, 'यह घटना मंगलवार सुबह की है. बच्ची के परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी स्कूल परिसर में खेल रही थी, तभी परिसर में निर्माण कार्य कर रहे एक मजदूर ने उसे बुरी नीयत से छुआ. बच्ची ने इस घटना का विरोध किया और तुरंत स्कूल के शिक्षकों को इसकी जानकारी दी.

माता-पिता ने सिखाया था गुड टच और बैड टच

परिजनों का दावा है कि बच्ची को गुड टच और बैड टच सिखाया गया था. उन्होंने बताया कि इस बात की सूचना स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधन तक भी पहुंचाया गया था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन ने आरोपी मजदूर को बुलाकर धमकाया और स्कूल से भगा दिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी की तलाश जारी है और उसे गिरफ्तार करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. घटना से आक्रोशित परिजनों ने जल्द न्याय की मांग की है और दोषी को सख्त सजा देने की मांग की है. पुलिस ने संबंधित अपराधी को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है, ताकि बच्ची और उसके परिवार को न्याय मिल सके. 

    follow whatsapp