आग बबूला हुए बीजेपी MLA पंकज सिंह, अफसरों की खूब लगाई क्लास, बोले- धरना हम झेलते हैं, वो…

भूपेंद्र चौधरी

• 02:51 AM • 22 Aug 2023

Pankaj Singh News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने सोमवार को IDC को आड़े…

UPTAK
follow google news

Pankaj Singh News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने सोमवार को IDC को आड़े हाथों लिया. हुआ कुछ ऐसा कि इस दौरान पंकज सिंह आग बबूला हो गए और उन्होंने भीड़ के सामने ऑन कैमरा ही अपनी सरकार के अधिकारियों पर निशाना साधा. पंकज सिंह के घर का घेराव करने आए प्रदर्शनकारियों की तरफ से बयान देते हुए विधायक ने कहा कि ‘यहां आए दिन धरना प्रदर्शन हो रहा है और वो लखनऊ में बैठकर तमाशा कर रहे हैं.’

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला?

दरअसल, सोमवार को नोएडा के 81 गांव के किसान अपनी मांगों को लेकर सेक्टर 26 स्तिथ पंकज सिंह के आवास का घेराव करने पहुंचे. इसके बाद विधायक पंकज सिंह किसानों के बीच आए और फिर ऐसा हुआ कि हर कोई उन्हें देखता रह गया. किसानों से बात करते हुए पंकज सिंह नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को आड़े हाथ लिया. प्राधिकरण के अधिकारियों पर चिल्लते हुए पंकज सिंह ने इंडस्ट्रियल डेवलमेंट कमिश्नर (IDA) के साथ-साथ उद्योग मंत्री को भी लपेट लिया.

पंकज सिंह ने कहा, “IDA लखनऊ में बैठे तमाशा न देखे, मैं IDA और उद्योग मंत्री को 15 दिन का समय देता हूं. जल्द ही किसानों के मामले को सुलझाया जाए, वरना मैं खुद किसानों के साथ धरने में शामिल होऊंगा.” यह पहली बार था जब विधायक पंकज सार्वजनिक रूप से इस तरह गुस्सा हुए. किसानों ने भी अपने क्षेत्र के विधायक से इस तरह समर्थन मिलने पर खुशी जताई और उनका बात मानते हुए वापस लौट गए.

बाद में पंकज सिंह ने ये कहा

इस मामले को लेकर विधायक पंकज सिंह ने एक पोस्ट भी किया. सोशल मीडिया साइट ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर पंकज सिंह ने लिखा, “आज नोएडा कार्यालय आए नोएडा प्राधिकरण पर धरनारत किसानों से मिलकर उन्हें आश्वस्त किया कि मैं किसानों की सभी जायज मांगों के लिए सदैव उनके साथ खड़ा रहूंगा एवं प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन स्तर पर बात कर किसानों के साथ किये गए सभी 15 सूत्री समझौते की मांगों का जल्द से जल्द निस्तारण करें.”

आपको बता दें कि नोएडा के 81 गांव के किसान अपनी कई मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते कई वर्षों से किसान कई बार नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर महीनों तक प्रदर्शन कर चुके हैं. हर बार नोएडा प्राधिकरण आश्वासन दे देता है, लेकिन अब तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है.

ये है किसानों की मांग

किसानों के मुताबिक, प्राधिकरण ने मुआवजे में उन्हें अलग-अलग प्लॉट दिए हैं. किसानों का मांग है कि सभी को एक समान 10 परसेंट का प्लाट दिया जाए. साथ ही बढ़े हुए 64% का मुआवजा सभी को दिया जाए. इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों में आबादी निस्तारीकरण का समाधान किया जाए. यह मांग किसान लंबे समय से नोएडा प्राधिकरण से कर रहे हैं. वहीं, जब किसानों को कहीं से मदद नहीं मिली तो उन्होंने पंकज सिंह के आवास का घेराव किया. अब किसान पंकज सिंह से मिले 15 दिनों के आश्वासन पर लौट गए हैं. हालांकि उनका प्राधिकरण के खिलाफ धरना जारी रहेगा.

    follow whatsapp