इलाज के दौरान बच्चियों के अश्लील तस्वीर खींचता था डॉक्टर? पुलिस को कम्प्यूटर ये सब मिला

भूपेंद्र चौधरी

• 12:49 PM • 31 Aug 2023

Noida News: इलाज के दौरान बच्चियों की अश्लील फोटो खींचने के आरोप में नोएडा पुलिस ने एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. डॉक्टर मनोचिकित्सक है…

UPTAK
follow google news

Noida News: इलाज के दौरान बच्चियों की अश्लील फोटो खींचने के आरोप में नोएडा पुलिस ने एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. डॉक्टर मनोचिकित्सक है और सेक्टर 30 में अपना क्लीनिक चलता है. एक पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा की डॉक्टर के पास से पुलिस को कई आपत्तिजनक फोटो मिले हैं. पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ पॉस्को और सेक्सुअल अब्यूज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, नोएडा पुलिस के आला अधिकारी को एक पीड़ित परिवार ने मौखिक शिकायत दी थी कि सेक्टर 30 में क्लिनिक चलाने वाला डॉक्टर जीबी सिंह मनोचिकित्सक है और ऑलनाइन परामर्श देता है. उसने बच्चियों की इलाज के दौरान कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें खींची हैं.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारियों ने थाना सेक्टर 20 पुलिस को मामले की छानबीन की जिम्मेदारी सौंपी. इसके बाद पुलिस ने जांच कर बुधवार को आरोपी डॉक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. आरोपी डॉक्टर के कंप्यूटर से पुलिस को बच्चियों के कई आपत्तिजनक तस्वीरें मिलीं.

जांच में पता चला है की डॉक्टर ऑनलाइन परामर्श देता है. हालांकि वह सेक्टर 30 स्थित अपने क्लिनिक पर कभी कभी मरीजों को देखने के लिए भी बुलाता है. आरोप है कि इसी दौरान डॉक्टर ने कई बच्चियों की अश्लील तस्वीरें खींची, जो उसके कंप्यूटर से पुलिस ने बरामद कर ली हैं.

पुलिस की फॉरेसिक टीम डॉक्टर के सभी कंप्यूटर सिस्टम की जांच कर रही है. डाटा को भी रिकवर किया जा रहा है, ताकि पता लगाया का सके कि आरोपी ने ऐसी कितनी तस्वीरे खींची हैं.

नोएडा पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत के बाद आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले को जांच कर रही है. फॉरेसिक टीम डॉक्टर के कंप्यूटर और लैपटॉप की जांच कर रही है. डाटा भी रिकवर किया जा रहा है, ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपी ने और कितनी तस्वीरें खींची हैं. पॉस्को समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, स्वास्थ विभाग भी आरोपी डॉक्टर के ऊपर एक्शन लेने जा रही है. स्वास्थ्य विभाग क्लिनिक का रिकॉर्ड खंगाल कर करवाई करने जा रही है. बताया जा रहा है अगर क्लिनिक पंजीकृत मिलेगा तो स्वास्थ्य विभाग नियम अनुसार करवाई करेगी.

    follow whatsapp