इससे मिलिए…ये है राहुल चतुर्वेदी जिसने खुद को IIM ग्रेजुएट बताकर 20 महिलाओं की जिंदगी से खेल किया

भूपेंद्र चौधरी

25 Sep 2024 (अपडेटेड: 25 Sep 2024, 03:28 PM)

UP News: ये कहानी है राहुल चतुर्वेदी की. राहुल चतुर्वेदी एक ठग है और इसकी ठगी की कहानी बेहद हैरान करने वाली है. 

Noida News

Noida News

follow google news

UP News: खुद को IIM ग्रेजुएट कहता और बताता कि एक बड़ी IT कंपनी में मैनेजर है. बातों में इतना आत्मविश्वास होता कि हर कोई विश्वास कर लेता. फिर शुरू होता असली खेल…ये कहानी है राहुल चतुर्वेदी की. राहुल चतुर्वेदी एक ठग है और इसकी ठगी की कहानी बेहद हैरान करने वाली है. 

यह भी पढ़ें...

राहुल ने आर्थिक तौर से संपन्न घरों की महिलाओं को अपने जाल मेंं फंसाया और उनके साथ ठगी करता. 20 से अधिक महिलाओं को राहुल अपने जाल में फंसा चुका है. मगर अब ये शातिर ठग पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. 

मेट्रीमोनियल साइट्स से देता था शादी का झांसा

राहुल को नोएडा की बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके ऊपर आरोप है कि इसने मेट्रीमोनियल साइट्स के माध्यम से 20 से अधिक आर्थिक संपन्न महिलाओं को शादी का झांसा दिया. इसने खुद को इन महिलाओं के सामने IIM ग्रेजुएट बताया और कहा कि वह एक बड़ी IT कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर है और उसका वेतन भी लाखों में है. 

इसकी बातों में इतना आत्मविश्वास होता कि अच्छी से अच्छी पढ़ी-लिखी महिलाएं इसके शिकंजे में आ जाती. यहां तक की अपना भरोसा मजबूत करने के लिए ये  फर्जी सैलरी स्लिप भी दिखा देता.

महिलाओं को भरोसे में लेकर करता मुलाकात

राहुल अक्सर महिलाओं को अपने भरोसे में ले लेता था. वह उनसे मिलने जाता. महिलाओं को भी राहुल की बात पर भरोसा हो जाता और वह भी इससे मिलने आ जाती. इसके बाद ये उनसे संपर्क बढ़ाता और उनके साथ ठगी कर लेता.

सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि राहुल सिर्फ महिलाओं से ही नहीं, बल्कि उनके परिवार वालों से भी मिलकर उनसे बात करता था. ठगी के लिए वह अपनी आवाज बदलकर महिलाओं से खुद का पिता बनकर बात करता और ठगी करता. वह महिला के परिवार का भी पूरा भरोसा जीत लेता औऱ किसी को उसपर कोई शक नहीं होता.

पीड़ित महिलाओं का पता लगाया जा रहा

बता दें कि अब राहुल पुलिस की गिरफ्त में हैं. अब पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि राहुल ने कई सारी महिलाओं को अपने जाल में फंसाया है. शुरू में 20 ही मामले सामने आए हैं. माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान राहुल की कई बड़ी हरकत सामने आ सकती हैं.

    follow whatsapp