बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटने पहुंचे CM योगी, बच्चों को चॉकलेट देकर किया दुलार, कही ये बात

यूपी में बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं. गोरखपुर (Gorakhpur news) में राप्ती, रोहिन और सरयू भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही…

UPTAK
follow google news

यूपी में बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं. गोरखपुर (Gorakhpur news) में राप्ती, रोहिन और सरयू भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटने के लिए गुरुवार को गोरखपुर के बड़हलगंज पहुंचे. यहां पर उन्होंने बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण किया. बच्चों को दुलार के साथ चॉकलेट दी और ग्रामीणों को इस बात का भरोसा दिलाया कि सरकार हर दुख-दर्द में उनके साथ खड़ी है.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर जनपद में राप्ती, सरयू और रोहिन नदियों में आई बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण के दौरान गोला तहसील के बड़हलगंज विकासखंड में बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों में बाढ़ राहत सामग्री बांटी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में आई बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ित परिवारों के साथ है.

बाढ़ में हर परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. प्रदेश में राहत एवं बचाव कार्य के लिए धन की कमी नहीं होने पाएगी. बाढ़ राहत शिविरों में लंच पैकेट बांटने के लिए निर्देश दिए गए हैं. राशन किट वितरित किया जा रहा है.

राप्ती और सरयू के संगम का क्षेत्र हर बार बाढ़ की चपेट में होता है. इसके लिए टीम गठित कर सर्वे कराया जा रहा है. जिससे यहां के लोगों को हर साल आने वाली बाढ़ से निजात मिल सके. बाढ़ पीड़ितों को राशन सामग्री उपलब्ध कराने के साथ पर्याप्त मात्रा में नाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा- फसल के नुकसान का मुआवजा मिलेगा.

मौत होने पर 4 लाख, अंग-भंग होने पर आपदा राहत के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधिगण आपदा में आपके साथ हैं. यहां आए लोगों को घर पहुंचाने और आपके घरों के नुकसान पर मुख्यमंत्री आवास उपलब्ध कराएंगे. सभी लोगों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. आपदा के समय में सरकार आपके साथ में खड़ी है.

गौरतलब है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं. उन्होंने आज गोरखपुर के बड़हलगंज में राहत सामग्री का वितरण किया है. शुक्रवार को वे गोरखपुर के सदर, कैंपियरगंज और सहजनवां में बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे और उनका हाल जानेंगे. इस दौरान वे लोगों के बीच राशन किट का वितरण भी करेंगे.

यूपी सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, राहत कार्य तेज करने की दी हिदायत

    follow whatsapp