कानपुर में पिछले 2 दिनों में जगह-जगह पड़े मिले 29 शव, मचा हड़कंप, अभी तक क्या पता चला?

रंजय सिंह

31 May 2024 (अपडेटेड: 31 May 2024, 07:48 PM)

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले 48 घंटों यानी 2 दिनों में 29 शव बरामद किए गए हैं. इन शवों को कानपुर की अलग-अलग जगहों से बरामद किया गया है. जानिए ये पूरा मामला

Kanpur

Kanpur

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां पिछले 2 दिनों यानी 48 घंटों में जगह-जगह 29 शव प्रशासन को मिले हैं. कानपुर के कई इलाकों से ये शव प्राप्त किए गए हैं. अभी तक इनमें से ज्यादातर शवों की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना के सामने आने के बाद कानपुर में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि जिन 29 लोगों के शव प्रशासन ने बरामद किए हैं, उनमें से ज्यादातर श्रमिक हैं. माना जा रहा है कि इनकी मौत भीषण गर्मी और लू की वजह से हुई है. माना जा रहा है इनमें से कुछ लोग सड़क पर भीख मांगने वाले भी हैं.  

जगह-जगह पड़े मिले शव

बता दें कि इन शवों को कही पेड़ों के नीचे तो कही सड़क के किनारों से बरामद किया गया है. आज सुबह ही बिल्हौर रायपुरवा ग्वालटोली कलेक्टरगंज सजेती और  फीलखाना इलाके में अलग-अलग स्थान पर 6 शव बरामद किए गए हैं. 

पिछले 48 घंटों में जो 29 शव बरामद किए गए हैं, उनमें से 22 की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि इनमें से कोई लोग ऐसे हैं, जो लावारिस घूमते पाए जाते थे और अपना गुजारा भीख मांगकर करते थे. पुलिस का भी मानना है कि इनमें से ज्यादातर की मौत गर्मी की वजह से ही हुई है. अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर पुलिस की नजर है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आएगी असल वजह

कानपुर के एडीएम राजेश कुमार का कहना है की गर्मी से मौत का कोई मामला अभी तक कानपुर में दर्ज नहीं हुआ है. ऐसे में इन शवों के पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असल वजह सामने आएगी.

पोस्टमॉर्टम हाउस भी भर गया

बता दें कि कानपुर पोस्टमॉर्टम हाउस में 4 शवों को ही रखने की जगह है. लेकिन प्रशासन पिछले 2 दिनों में ही 29 शव पोस्टमॉर्टम हाउस भेज चुका है. ऐसे में पोस्टमॉर्टम हाउस भी शवों से भर गया है. गर्मियों में शवों के खराब होने का डर भी है. ऐसे में डॉक्टरों के सामने शवों का जल्द से जल्द पोस्टमॉर्टम करना भी चुनौती बनी हुई है.

    follow whatsapp