कानपुर में पूजा बनकर रह रही थी बांग्लादेश की नाजमा, गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने खोला ये राज

सिमर चावला

22 Jul 2024 (अपडेटेड: 22 Jul 2024, 12:18 PM)

कानपुर पुलिस ने एक बांग्लादेशी महिला को दो महिलाओं समेत गिरफ्तार किया है. ये महिला 6 साल पहले भारत की सीमा में घुसी थी और तब से नाम बदलकर कानपुर में रह रही थी इसके साथ ही इस सम्बंध में एजेंसीज को भी जानकारी दी गई है.

कानपुर में पूजा बनकर रह रही थी बांग्लादेश की नाजमा

Muslim Woman

follow google news

Kanpur News : कानपुर पुलिस ने एक बांग्लादेशी महिला को दो महिलाओं समेत गिरफ्तार किया है. ये महिला 6 साल पहले भारत की सीमा में घुसी थी और तब से नाम बदलकर कानपुर में रह रही थी इसके साथ ही इस सम्बंध में एजेंसीज को भी जानकारी दी गई है. पूछताछ में पता चला है कि रीना पति को छोड़कर काफी समय पहले कानपुर आ गई थी और यहीं उसकी मुलाकात ज्योति से हुई. इसके बाद दोनों साथ रहकर घरों में काम करने लगे,

यह भी पढ़ें...

पूजा बनकर रह रही थी नजमा

बकौल रीना, कुछ समय पहले नाजमा उन्हें सड़क पर टहलते हुए मिली. चूंकि वह बंगाल की रहने वाली है, ऐसे में बंगाली भाषा में बात कर नाजमा के बारे में जानकारी कर उसे आसरा दे दिया. फिलहाल पुलिस को ये कहानी पच नहीं रही है इसलिए तीनों के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है. इस मामले में कल्याणपुर थाना पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक बांगलादेशी लड़की के साथ दो अन्य महिलाएं राधा पुरम कश्यप नगर में रह रही थीं. बारासिरोही नहर पुल के आगे कहीं जाने के लिए सवारी का इंतजार कर रही थीं. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची कल्याणपुर थाना पुलिस ने दोनों महिलाओं के साथ बांग्लादेशी लड़की को भी गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान बांग्लादेशी लड़की ने बताया कि वह यहां पर लोगों के घरों का काम करती हैं.

कानपुर से गिरफ्तार बंग्लादेशी महिला

पुलिस के पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने पहले अपना नाम पूजा बताया लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो यह सामने आया कि उसका नाम नजमा है और वह बांग्लादेश की रहने वाली है. 6 महीने पहले भारत की सीमा में छिपते-छिपाते आई थी और तब से यही रह रही है. फिलहाल पुलिस को उसके पास से कोई सरकारी दस्तावेज नहीं मिला है. पुलिस ने महिला के साथ दिल्ली और कोलकाता निवासी महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पैन कार्ड, डिपेंडेंट आईडी कार्ड, पीएनबी एटीएम कार्ड, तीन विजिटिंग कार्ड के साथ अंगूठी और पांच मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए कल्याणपुर एसीपी अभिषेक पांडे ने बताया कि, '6 महीने से गैरकानूनी ढंग से कानपुर में रह रही बांग्लादेश महिला को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली और कोलकाता की निवासी रीना और ज्योति को भी गिरफ्तार किया गया है. मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. बाकि संस्थाओं को भी इसके बारे में सचेत किया गया है.'

    follow whatsapp