कानपुर में पत्नी के साथ छत पर करवा चौथ की पूजा कर रहे थे पूर्व विधायक आदित्य पांडे, तभी धाएं से चली गोली

यूपी तक

23 Oct 2024 (अपडेटेड: 23 Oct 2024, 11:35 AM)

Kanpur News : कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र में रहने वाले पूर्व विधायक के घर पर अज्ञात व्यक्ति ने गोली चला दी. घटना के समय विधायक अपनी पत्नी के साथ घर की छत पर करवा चौथ के पूजा में शामिल थे.

Kanpur News

Kanpur News

follow google news

Kanpur News : कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र में रहने वाले पूर्व विधायक के घर पर अज्ञात व्यक्ति ने गोली चला दी. घटना के समय विधायक अपनी पत्नी के साथ घर की छत पर करवा चौथ की पूजा कर रहे थे. गोली पूर्व विधायक के घर की छत पर लगे सोलर पैनल पर लगी, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस ने मौके से एक कारतूस बरामद किया है. पूर्व विधायक ने इस मामले में बर्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. बर्रा पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर घटना स्थल की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें...

पूर्व विधायक के घर पर चली गोली

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कानपुर के बर्रा निवासी आदित्य पांडेय 2007 में जहानाबाद फतेहपुर से विधायक  थे. उनके द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक वह पिछले 30 साल से बर्रा में रह रहे हैं. करवा चौथ की रात वह पत्नी और बेटे के साथ रात करीब 8:20 बजे चंद्र पूजा करने के लिए घर की छत पर गए थे. पूजा के बाद जैसे ही वह सीढ़ियों से नीचे आ रहे थे तभी तेज धमाका और गोली चलने की आवाज सुनाई दी. उन्होंने छत पर जाकर देखा तो सोलर पैनल क्षतिग्रस्त था और पास में ही एक गोली पड़ी थी. पूर्व विधायक की रिपोर्ट के मुताबिक गोली सीढ़ियों से टकराकर सोलर पैनल की तरफ मुड़ गई थी. 

जांच में जुटी पुलिस

पूर्व विधायक आदित्य पांडेय ने कहा कि उन्हें कई राजनीतिक और आपराधिक लोगों से जान-माल का खतरा है. अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या की कोशिश की है. पुलिस ने बताया कि मौके पर जांच की गई है. फोरेंसिक टीम को भी जांच के लिए कहा गया है. इंस्पेक्टर के मुताबिक फोरेंसिक टीम ने अपनी जांच में बताया है कि बरामद कारतूस 315 बोर का है. मामले में डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि, 'पूर्व विधायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. घटना वाली रात की सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. बरामद खाली कारतूसों की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.'

    follow whatsapp