कानपुर: पति के जाते ही पहले प्रेमी को घर बुला दूसरे से फोन पर कर रही थी बात? ऐसे हुई हत्या

रंजय सिंह

• 05:15 PM • 02 Nov 2022

Kanpur news: कानपुर में एक विवाहिता की हत्या के खुलासे का दावा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक…

UPTAK
follow google news

Kanpur news: कानपुर में एक विवाहिता की हत्या के खुलासे का दावा करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने विवाहिता का गला दबाने की बात स्वीकार की है. हालांकि आरोपी का कहना है कि उसने हल्के से गला दबाया था तब वो मरी नहीं थी. उसकी आंख भी खुली थी.

यह भी पढ़ें...

कानपुर के विधनु इलाके में 30 अक्टूबर को सरोजनी देवी का शव उसके घर में पाया गया. उस समय पति ललित अपनी बेटी तमन्ना के साथ ससुराल गए हुए थे. घर मे सरोजनी अकेली थी. ललित जब लौट के आए तो पत्नी शव घर में पाया. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. साथ ही पारिवारिक विवाद में हत्या की संभावना जताई. उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले भी देवरानी और जेठानी में झगड़ा हुआ था. पहले शक उन्हीं पर गया.

सरोजिनी के कत्ल के समय वो प्रेग्नेंट थी. पुलिस ने इस मामले में जब आसपास के सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस से जांच शुरू की तो कातिल कोई दूसरा ही निकला. पुलिस को पता चला सरोजिनी के घर में सिलाई मशीन बनाने वाला अंकुर अक्सर आता-जाता था. उसका सरोजिनी से आपसी संबंध चल रहा था.

29 तारीख की रात को पति ललित अपनी बेटी तमन्ना को लेकर ससुराल गया था. दरअसल ललित की सरोजिनी से दूसरी शादी थी. पहले पत्नी की मौत के बाद उसने सरोजिनी से दूसरी शादी की थी. सरोजनी भी अपने पहले पति को छोड़ चुकी थी और ललित से दूसरी शादी की थी.

29 तारीख को पति पहली पत्नी की बेटी तमन्ना को लेकर वह उसके ननिहाल गया था. उसके जाते ही सरोजिनी ने अपने प्रेमी अंकुर को घर बुला लिया, लेकिन जब अंकुर आया तो उसने देखा कि सरोजनी किसी तीसरे व्यक्ति से मोबाइल पर बड़ी रोमांटिक बातें कर रही है. आरोप है कि अंकुर का सरोजिनी संबंध था. अंकुर को लगा कि सरोजनी के तीसरे व्यक्ति से भी संबंध है.

इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया और अंकुर ने सरोजिनी का गला दबा दिया. इसके बाद वह फोन की सारी डिटेल मिटा कर मौके से भाग गया. पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस के द्वारा अंकुर को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद अंकुर ने अपने संबंधों को तो माना ही यह भी माना कि उसने उसका गला दबाया था, क्योंकि मृतका किसी तीसरे से बात कर रही थी.

इधर एसपी कानपुर आउटर तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि अंकुर ने ही सरोजिनी की हत्या की है. वह यह बर्दाश्त नहीं कर पाया कि उसके सामने सरोजिनी किसी तीसरे से बात करें. उसने गला दबाया और मौके से फरार हो गया.

कानपुर: इंटर के छात्र की हत्या! स्कूल से वापस घर नहीं लौटने पर घरवाले कर रहे थे तलाश

    follow whatsapp