रेलवे प्लेटफार्म बन गया ‘रेस कोर्स’, कानपुर सेंट्रल का ये नजारा देख आप भी हो जाएंगे हैरान

रंजय सिंह

• 03:39 AM • 21 Aug 2023

Kanpur News: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खचाखच भीड़ रहती है. यहां हजारों यात्री ट्रेन से उतरते भी हैं तो ट्रेन में चढ़ने का इंतजार…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खचाखच भीड़ रहती है. यहां हजारों यात्री ट्रेन से उतरते भी हैं तो ट्रेन में चढ़ने का इंतजार भी कर रहे होते हैं. मगर कानपुर से जो तस्वीर सामने आई है, उसने सभी को हैरान कर दिया है. दरअसल कानपुर सेंट्रल में आपने अक्सर यात्रियों को दौड़ लगाते हुए देखा होगा. मगर अब कानपुर सेंट्रल में घोड़ों ने भी दौड़ लगाना शुरू कर दिया है. देखने में ऐसा लग रहा है कि अब कानपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म ‘रेस कोर्स’ में बदल गया है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल कानपुर सेंट्रल में 2 घोड़े करीब 10 मिनट तक बड़े आराम से दौड़ते रहे. ये दोनों तेजी के साथ प्लेटफार्म पर इधर से उधर दौड़ते रहे. इस दौरान घोड़ों को रोकने वाला कोई नहीं था तो वहीं आम लोग भी इनके सामने आने से बच रहे थे. हैरानी की बात तो ये भी थी कि ये दोनों घोड़े 10 मिनट बाद मेटल डिटेक्टर से चेंकिग करते हुए एग्जिट गेट से रेलवे स्टेशन से बाहर आ गए. अब इनकी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

वीवीआईपी प्लेटफार्म पर खूब दौड़े घोड़े

मिली जानकारी के मुताबिक, कानपुर सेंट्रल का एक नंबर प्लेटफार्म वीआईपी प्लेटफार्म है. इस पर ज्यादातर राजधानी समेत स्पेशल ट्रेन ही आती हैं. ऐसे में इस प्लेटफार्म पर वीआईपी लोगों का भी आना-जाना लगा रहता है. मगर शनिवार की रात यहां जो मंजर दिखा, उसे देख कर हर कोई हैरान रह गया.  

दरअसल यहां अचानक दो घोड़े आ गए और प्लेटफार्म पर दौड़ते रहे. ये देख यात्रियों में हड़कंप मच गया. घोड़ों को जहां जगह मिलती, वह वहां भागने लगते. यात्री भी घोड़ों के डर से भागना शुरू कर देते. इस दौरान सेंट्रल स्टेशन पर घोड़ों को रोकने या काबू करने के लिए ना कोई सुरक्षाकर्मी था और ना ही रेलवे कर्मी.

वीवीआईपी की तरह से ही रेलवे स्टेशन से बाहर आ गए घोड़े

मिली जानकारी के मुताबिक, थोड़ी देर तक घोड़े ऐसे ही दौड़ते रहे.  फिर वह प्लेटफार्म के एग्जिट गेट के पास आ गए. फिर मेटर डिटेक्टर पर उन्हें एक सिपाही ने बाहर जाने का इशारा कर दिया. फिर वह बड़े आराम से मेटर डिटेक्टर को क्रोस करते हुए स्टेशन से बाहर चले गए. देख कर ऐसा लग रहा था कि मानो दोनों घोड़ों प्लेटफार्म घूमने के लिए ही आए हो. 

इस मामले में कानपुर सेंटर के डायरेक्टर आशुतोष सिंह का कहना है वीडियो संज्ञान में आया है. हम इसकी जांच करा रहे हैं कि घोड़े कहां से आ गए? मामले की जांच की जा रही है.

    follow whatsapp