राजा भैया के इलाके के चोरों का भी है जलवा! कानपुर में चोरी के बाद पैसों से कराया भोज-नाच गाना

रंजय सिंह

• 10:49 AM • 01 Jul 2023

Kanpur News: कुंडा के विधायक राजा भैया का अंदाज जिस तरह पूरे देश में मशहूर है, कुछ वैसे ही उनके इलाके के चोर भी अपने…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: कुंडा के विधायक राजा भैया का अंदाज जिस तरह पूरे देश में मशहूर है, कुछ वैसे ही उनके इलाके के चोर भी अपने अंदाज में निराले हैं. आरोप है कि राजा भैया के इलाके के दो चोरों ने कानपुर में दो बड़े कार शोरूम में चोरी की थी. पुलिस ने लंबी चौड़ी मेहनत के बाद जब इन चोरों को गिरफ्तार किया, तो पता चला चोरी के बाद इन चोरों ने पैसों से गांव में नाच गाना और और भोज कराया था. दोनों चोर राजा भैया की विधानसभा कुंडा के नवाबगंज के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें...

कानपुर में 4 जून की रात 59 लाख की हुई थी चोरी

चोरों ने शोरूम की तिजोरी तोड़कर उसमें रखे कैश पर बड़े ही आराम से हाथ साफ कर दिया था. जबकि उस समय शोरूम में कई गार्ड और स्टाफ भी थे. लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी थी. इस मामले में पुलिस की कई टीमें चोरी के खुलासे में लगी थीं. मगर कहीं से कोई लिंक नहीं मिल रहा था. पुलिस ने शोरूम के सभी कर्मचारियों-गार्डों से भी विधिवत पूछताछ की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं मिला. आखिर सर्विलांस के सहारे पुलिस को पता चला कि चोरी करने वाले चोरों का ताल्लुक प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके के नवाबगंज क्षेत्र से है. इस दौरान पुलिस को भी पता चला इसी तरह की चोरी पनकी के एक कार शोरूम में भी हुई थी.

फिर पुलिस ने गिरफ्तार किया चोरों को

पुलिस ने आखिरकार घटना के 26 दिन बाद प्रतापगढ़ के 2 चोर श्यामू मौर्य और संजीत को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से 28 लाख रुपये का कैश और 12 लाख रुपये की एफडी बरामद की है. पुलिस को पता चला है कि दोनों के ऊपर दर्जनों चोरी के साथ-साथ अन्य कई तरह के मुकदमे दर्ज हैं.

डीसीपी शिवाजी शुक्ला ने कहा, “इन लोगों की चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हुई थी. इन दोनों को चोरी के कैश के साथ पकड़ा गया है. इसमें इनके पास से 28/12 लाख की एफडी मिली है. ये इसके पहले गुड़गांव में भी चोरी के मामले में जेल जा चुका हैं. इनके ऊपर दर्जनों मुकदमे कायम हैं. इन लोगों ने चोरी के बाद पैसे से गांव में नाच गाना भी कराया था और एक भोज भी कराया था, जिसमें गांव वालों रिश्तेदारों सब को खाना खिलाया गया था.”

चोर श्यामबाबू ने यूपी तक के सवालों के जवाब में कहा, “हम नवाबगंज के रहने वाले हैं. हमारे यहां के विधायक कुंडा क्षेत्र के राजा भैया हैं.”

    follow whatsapp