यूपी में फिर डिरेल हुई ट्रेन, मथुरा में मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे, अबतक क्या पता चला?

मदन गोपाल

19 Sep 2024 (अपडेटेड: 19 Sep 2024, 11:06 AM)

यूपी में एक और ट्रेन हादसा हुआ, मथुरा में मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतर गए. अब तक की जांच में क्या सामने आया है, जानिए ताजा अपडेट्स.

Mathura train accident

Mathura train accident

follow google news

UP News: मथुरा में दिल्ली-आगरा रेल मार्ग पर वृंदावन रोड रेलवे स्टेशन के निकट कोयले से भरी मालगाड़ी डिरेल हो गई. इस घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना की वजह से 15 से अधिक ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है. फिलहाल प्रशासन द्वारा राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, झांसी से सूरज पुर कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी मथुरा से दिल्ली रेलमार्ग पर वृंदावन स्टेशन से 800 मीटर दूरी पर अचानक डिरेल हो गई. ट्रेन के 59 डिब्बों में से 20 से अधिक डिब्बे पटरी से उतर गए. कोयला से भरे डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए और ट्रैक पर गिर गए. घटना के बाद कोयला भी ट्रैक पर फैल गया. 

कई ट्रेन हुई प्रभावित

बता दें कि इस घटना के बाद फौरन इस रूट से गुजरने वाली 15 से अधिक ट्रेनों को रोक दिया गया. ये हादसा किस वजह से हुआ? उसकी जांच की जा रही है. 

चालक दल सुरक्षित

राहत की बात ये है कि इस हादसे में मालगाड़ी का चालक दल पूरी तरह से सुरक्षित है. कोई हताहत नहीं हुआ. मगर घटना की वजह से 3 रेलवे लाइन पर यातायात ठप हो गया है. फिुलहाल रेलवे द्वारा मामले की जांच की जा रही है. 

    follow whatsapp