मुजफ्फरनगर में तृप्ता त्यागी ने जिस मुस्लिम बच्चे को पिटवाया था अब यूं फ्री में होगी उसकी आगे की पढ़ाई

संदीप सैनी

29 Aug 2023 (अपडेटेड: 29 Aug 2023, 07:53 AM)

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में शिक्षिका तृप्ता त्यागी के निर्देश पर जिस मुस्लिम छात्र को उसके सहपाठियों थप्पड़ मारा था, उसका दाखिला अब एक अंग्रेजी माध्यम…

UPTAK
follow google news

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में शिक्षिका तृप्ता त्यागी के निर्देश पर जिस मुस्लिम छात्र को उसके सहपाठियों थप्पड़ मारा था, उसका दाखिला अब एक अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कराया गया है. आपको बता दें कि अन्य स्कूल में छात्र का दाखिला जमीअत-उलमा ए हिंद (मौलाना अरशद मदनी के नेतृत्व वाली) की ओर से कराया गया है. साथ ही जमीअत-उलमा ए हिंद ने छात्र को गोद लेने की भी घोषणा की है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि जमीयत ने छात्र का एडमिशन शाहपुर क्षेत्र के कोहिनूर पब्लिक जूनियर हाई स्कूल में कराया है. जमीयत उलेमा ए हिन्द ने घोषणा की है कि जब तक बच्चा पढ़ेगा तब तक उसका खर्चा संस्था उठाएगी. मालूम हो कि छात्र अब 1 सितंबर से नए स्कूल में अपनी पढ़ाई शुरू करेगा.

वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने मीडिया में आई खबरों के आधार पर घटना का स्वत: संज्ञान लिया है. अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से घटना के बारे में आठ सूत्रीय रिपोर्ट भेजने को कहा है. वहीं, आयोग ने मुजफ्फरनगर के बेसिक शिक्षा अधिकारी और शिक्षिका तृप्ता त्यागी को छह सितंबर को लखनऊ में उसके समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का भी निर्देश दिया है.

अपने बचाव में शिक्षिका ने क्या कहा?

तृप्ता त्यागी ने अपने बचाव में कहा कि इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने के लिए वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. उसने दावा किया कि वीडियो छात्र के चाचा ने बनाया था. शिक्षिका ने माना कि छात्र को उसके सहपाठियों से थप्पड़ लगवाना गलत था, लेकिन उसने कहा कि दिव्यांग होने के कारण वह खड़े होकर उस छात्र तक पहुंचने में सक्षम नहीं थी इसलिए उसने यह कदम उठाया.

 

    follow whatsapp