सॉफ्टवेयर इंजीनियर आचरण से होनी थी Engineer आकृति जैन की शादी, तभी आया कॉल और हुआ बड़ा विवाद

इंजीनियर आकृति जैन सज-धज के तैयार हो गईं थीं. शादी की घड़ी आने ही वाली थीं. दुल्हन के सभी परिजन दूल्हे का इंतजार कर रहे थे. मगर आखिर में ना बारात आई और ना ही दूल्हा आया.

UPTAK
follow google news

Jhansi News: इंजीनियर आकृति जैन सज-धज के तैयार हो गईं थीं. शादी की घड़ी आने ही वाली थीं. दुल्हन के सभी परिजन दूल्हे का इंतजार कर रहे थे. मगर आखिर में ना बारात आई और ना ही दूल्हा आया. दरअसल जब दुल्हन आकृति अपने दूल्हे का इंतजार कर रही थीं, तभी एक फोन आया. ये फोन दूल्हा पक्ष की तरफ से आया. दुल्हन पक्ष को लगा कि बारात आने की सूचना देने के लिए कॉल किया गया है. मगर दूसरी तरफ से जो बात की गई, उसे जानने के बाद दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें...


दरअसल दूल्हा पक्ष ने लड़की वालों को मिलने के लिए बुलाया. इस दौरान दूल्हा पक्ष ने शादी करने के लिए दहेज की मांग कर दी. लड़की पक्ष का आरोप है कि वह जब बारात के स्वागत की तैयारी कर रहे थे, तभी दूल्हा पक्ष ने 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक की दहेज की मांग कर डाली. बता दें कि दूल्हा आयरलैंड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. मगर अब दुल्हन आकृति ने ठान लिया है कि उसे दूल्हे पक्ष की इस हरकत का जवाब देना है.


क्या है ये पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के झांसी की रहने वाली आकृति जैन (इंजीनियर) सोलह श्रृंगार करके शादी के लिए तैयार बैठीं थी. आकृति की शादी आयरलैंड में नौकरी कर रहे सॉफ्टवेयर इंजीनियर आचरण जैन से होनी थी. लेकिन इस बीच ही दोनों पक्षों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि पूरा मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया. दोनों पक्षों के बीच बात इतनी बढ़ गई कि आकृति और  आचरण की शादी होने से पहले ही टूट गई. दरअसल लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष पर शादी से ठीक पहले 50 लाख  से लेकर 1 करोड़ तक दहेज मांगने का आरोप लगाया है. इसको लेकर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और मामला पुलिस तक पहुंच गया. पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आ गई. 

थाने में भी दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की गई. मगर दोनों के बीच बात लगातार खराब होती चली गई. थाने के अंदर भी लड़की पक्ष ने साफ कहा कि लड़के वालों ने शादी की रस्मों से ठीक पहले 50 लाख के दहेज की मांग रख दी और दहेज नहीं मिलने पर बारात वापस करने की धमकी दी. दसरी तरफ लड़के वालों का कहना था कि लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के से मारपीट की.

दोनों पक्षों ने दी एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर 

बता दें कि पुलिस थाने में दोनों पक्षों ने शादी से साफ इनकार कर दिया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल ये मामला खूब चर्चाओं में आया हुआ है.


(इस खबर को हमारे साथ इंटर्न कर रही रिद्धि जैन ने एडिट किया है)

    follow whatsapp