कबाड़ का काम और पिता करते मजदूरी...बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाले शिवा के घर का दिखा ऐसा हाल

राम बरन चौधरी

13 Oct 2024 (अपडेटेड: 13 Oct 2024, 05:16 PM)

Baba Siddique Murder Case : मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर ने सनसनी फैला दी है.

बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी

follow google news

Baba Siddique Murder Case : मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर ने सनसनी फैला दी है. इस हत्याकांड में शामिल तीन में से दो आरोपी उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कैसरगंज कोतवाली इलाके के गंडारा गांव के रहने वाले हैं. इनमें 19 वर्षीय धर्मराज कश्यप और 20 वर्षीय शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम शामिल हैं. ये दोनों पुणे में रेहड़ी पटरी पर काम करते थे. वहीं घटना के बाद यूपी तक की टीम धर्मराज और शिवा के घर पहुंची, और वहां दोनों के परिजनों से बात की. 

यह भी पढ़ें...

घटना के बाद आरोपी धर्मराज की मां कुसमा और शिवा की मां सुमन ने यूपी तक से बात करते हुए भावुक प्रतिक्रियाएं दी हैं. धर्मराज की मां ने कहा कि उनका बेटा दो महीने पहले पुणे में कबाड़ का काम करने गया था, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वह वहां क्या कर रहा था. 

शिवा के मां ने बताई ये बात 

वहीं आरोपी शिवा की मां सिमन ने कहा कि, 'शिवा होली के आठ दिन बाद गया था, लेकिन फोन पर बात नहीं हुई थी. वहां जाने के चार दिन बाद बात हुई थी. में जाने वाले लड़के के मोबाइल से बात हुई थी तो उसने कहा था कि क्यों परेशान कर रहो हो, जब बात करनी होगी, तब कर लेंगे. आज सुबह सड़क पर एक लड़का बात कर बात कर रहा था, तब हम जान पाए तो घबरा गए. हमारा आदमी मजदूरी करता है. हम भी गेहूं वगैरह काटने के काम में चले जाते थे, उसी से घर का खर्च चलता है.'

पुलिस पिता से कर रही पूछताछ

पुलिस और एसओजी इस मामले में आरोपियों के घर पहुंच चुकी है और उनके आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है.  शिवा के पिता बालकिशन को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों आरोपी पुणे में कबाड़ इकट्ठा करने का काम करते थे. धर्मराज ने शिवा को होली के बाद पुणे ले जाकर काम दिलवाया था. वहीं बिश्नोई गैंग ने एक सोशल  बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए धमकी दी है कि सलमान और दाऊद की मदद करने वालों को सावधान रहना चाहिए. पुलिस इस धमकी की भी जांच कर रही है. 


 

    follow whatsapp