आगरा: कब्रिस्तान में तोड़ी जाएंगी पक्की कब्र! नोटिस हुआ जारी, जानें क्यों होगा ये ऐक्शन

अरविंद शर्मा

• 08:04 AM • 13 Oct 2022

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा के पंचकुइयां कब्रिस्तान में पक्की कब्रों को तुड़वाने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है. साथ ही भविष्य…

UPTAK
follow google news

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा के पंचकुइयां कब्रिस्तान में पक्की कब्रों को तुड़वाने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है. साथ ही भविष्य में पक्की कब्र ना बनवाने की बात भी कही गई है. बता दें कि पक्की कब्रों को तुड़वाने का नोटिस और भविष्य में पक्की कब्र न बनवाने देने का फैसला पंचकुइयां कब्रिस्तान कमेटी ने लिया है.

यह भी पढ़ें...

कमेटी के सचिव जहीरूद्दीन बाबर का आरोप है कि कब्रिस्तान में लोग अपनों को दफनाने के बाद उसे पक्का कर कब्जा कर रहे हैं. शवों को दफनाने के लिए कब्रिस्तान की जमीन को जगह-जगह से घेर रहे हैं.

शाही पंचकुइयां कब्रिस्तान कमेटी के सचिव ने बताया कि नियमावली बनाकर जिलाधिकारी को भेज दी गई है. अब से पंचकुइयां कब्रिस्तान में पक्की कब्र बनाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. बता दें कि शाही पंचकुइयां कब्रिस्तान को एशिया का सबसे बड़ा कब्रिस्तान माना जाता है, लेकिन सबसे बड़े कब्रिस्तान में भी शवों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ गई है.

जहीरूद्दीन बाबर ने यह भी बताया है कि कब्रिस्तान में लोग अपने परिजन की कब्र के बराबर में खाली जगह पर कब्र खुदवा देते थे. उसमे गेंहू भरवा देते थे जिससे कि अन्य कोई व्यक्ति इस जगह पर कब्र न बना सके. भविष्य में उस परिवार के किसी भी व्यक्ति का निधन होता है, तो कब्र में से गेहूं को निकाल कर मृत व्यक्ति को दफना दिया जाता है. जिन लोगों ने पक्की कब्र बनाई है, उनको नोटिस दे दिया गया है, अगर उसके बाद भी पक्की कब्रों को नहीं तोड़ा गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

जब अचानक आगरा में मिठाई की दुकान में पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, आप खुद जानिए फिर क्या हुआ

    follow whatsapp