'सुनसान रास्ते में अकेली खड़ी हूं...' मदद के लिए लड़की ने किया कॉल, मौके पर पहुंची पुलिस तो रह गई हैरान

अरविंद शर्मा

29 Sep 2024 (अपडेटेड: 29 Sep 2024, 11:40 AM)

Agra News : अगस्त की एक रात आगरा के सुनसान मार्ग पर एक लड़की अकेली खड़ी थी और उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर मदद के लिए फोन किया.

Agra News

Agra News

follow google news

Agra News : अगस्त की एक रात आगरा के सुनसान मार्ग पर एक लड़की अकेली खड़ी थी और उसने पुलिस कंट्रोल रूम पर मदद के लिए फोन किया. लड़की ने कहा कि वह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन जाना चाहती है और डर महसूस कर रही है. इस पर कंट्रोल रूम ने उसे आश्वासन दिया कि मदद 10 मिनट में पहुँच जाएगी.  जल्द ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और ये जानकर हैरान रह गई कि वह लड़की कोई और नहीं, बल्कि खुद सहायक पुलिस आयुक्त सुकन्या शर्मा थीं. 

यह भी पढ़ें...

मौके पर पहुंची पुलिस तो रह गई हैरान 

कुछ देर तक पुलिसकर्मी समझ नहीं पाए कि ये सब क्या हो रहा है. बाद में, यह साफ हो गया कि यह एक टेस्ट था, जिसमें कंट्रोल रूम के रिस्पांस को जांचा गया था. टेस्ट का नतीजा संतोषजनक रहा और यह साबित हुआ कि पुलिस टीम ने 15 मिनट के भीतर सहायता पहुंचाई. यह टेस्ट विशेष कारणों से आयोजित किया गया था, ताकि महिला सुरक्षा के लिहाज से आगरा शहर में वूमेन सेफ जोन बनाए जा सकें. 

पुलिस कमिश्नर रविंदर गौड ने वूमेन सेफ जोन के लिए एक गाइडलाइन भी जारी की है. इस गाइडलाइन के अनुसार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक यदि कोई महिला वाहन की अनुपलब्धता के कारण असहज महसूस करती है, तो वह पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर सकती है. पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचकर सहायता प्रदान करेगी. महिलाओं के लिए सुरक्षा को प्राथमिकता देने हेतु 100 ऑटो रिक्षा को चयनित किया गया है, जिनके ड्राइवर वर्दी में और नाम-पत्र सहित रहेंगे. तीन वूमेन सेफ जोन कमला नगर, सदर बाजार और न्यू आगरा में स्थापित किए गए हैं, जो सीसीटीवी से नियंत्रित रहेंगे. 

    follow whatsapp