अरे धूप ही तो है, पिघल थोड़ी जाएंगे…देवरिया DM दिव्या मित्तल ने जब अधिकारियों को लगाई फटकार, वीडियो वायरल

राम प्रताप सिंह

17 Jul 2024 (अपडेटेड: 18 Jul 2024, 10:15 AM)

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की नई डीएम दिव्या मित्तल ने मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान दिव्या मित्तल ने अधिकारियों की लापरवाही को देखते हुए फटकार भी लगाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

UPTAK
follow google news

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की नई डीएम दिव्या मित्तल ने मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान दिव्या मित्तल ने अधिकारियों की लापरवाही को देखते हुए फटकार भी लगाई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं कुछ लोग दिव्या मित्तल के इस तेज तर्रार अंदाज को पसंद भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...


दरअसल यह पूरा मामला देवरिया के रुद्रपुर इलाके का है. यहां पहुंचकर डीएम दिव्या मित्तल ने बाढ़ से ग्रसित इलाके का निरिक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पिडरा पुल का अप्रोच धंसने का जायजा लेते हुए वहां के स्थानीय लोगों की समस्या भी जानने की कोशिश की. इस दौरान वहां पर कुछ स्थानीय लोग और बांसगांव सांसद प्रतिनिधि भी इकट्ठा हो गए जिसके बाद सबने मिलकर PWD विभाग को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.

 
डीएम दिव्या ने लगाई फटकार

निरीक्षण के दौरान मालूम चला कि रुद्रपुर में गोर्रा नदी में आई उफान के चलते पिडरा पुल का अप्रोच धंसने की वजह से 162 गांव के लोग भयभीत हैं. लोगों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं आने-जाने का रास्ता ना प्रभावित हो जाए. बाढ़ के कारण रास्ता बंद होने की समस्या को देखते हुए डीएम दिव्या ने जब  PWD के अधिकारी एक्सईएन से पूछा कि यह रास्ता तो बंद नहीं होगा इसपर PWD के अधिकारी अपनी गलती को छुपाने के लिए लगातार अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय उन्हें तेज़ धूप का हवाला देकर बैठकर बात करने के लिए आग्रह करने लगे. PWD के अधिकारियों की इस बात से नाराज होकर डीएम दिव्या मित्तल ने तीखे अंदाज में कहा कि 'अरे यार धूप ही तो है रुको पिघल थोड़ी जाएंगे.' 

इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि 'पास्ट में क्या हआ मैं वह नहीं जानना चाहती जिसके बाद PWD प्रांतीय खण्ड के एक्सईएन आर के सिंह ने कहा कि इसे ठीक करने का प्रयास करेंगे मैंम. इस पर डीएम साहिबा ने कहा 'प्रयास नहीं चाहिए मुझे लोगों की सारी बात जायज है पूरा रास्ता बंद कर दो खाना पीना बंद कर दो वह क्या करेगें. यह लोग हमारे ऊपर ही निर्भर हैं इसलिए यह रास्ता बंद नहीं होना चाहिए.'

आपको बता दें कि पिछली तीन साल से इस पिडरा पुल का अप्रोच धंस जाता है और उसे बचाने के लिए PWD प्रांतीय खण्ड व निर्माण खण्ड के अधिकारी लाखों की मिट्टी भी डलवाते हैं जो कि पानी मे बह जाता है. पिछले साल इस इलाके का रास्ता कई महीनों तक बंद रहा जिसकी वजह से लोग काफी परेशान रहें.

    follow whatsapp