फतेहपुर के विकास को 7वीं बार सांप ने डसा, अब वन विभाग ने सांप को पकड़ने का बनाया प्लान

नितेश श्रीवास्तव

13 Jul 2024 (अपडेटेड: 13 Jul 2024, 09:08 PM)

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रहने वाले 24 साल के विकास द्विवेदी के साथ सांप की कुछ ऐसी ही दुश्मनी सामने आई है जिससे हर कोई हैरान है.

Fatehpur News

Fatehpur News

follow google news

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर एक युवक के साथ ऐसी घटना घटी है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. सुनने में बात अजीबो-गरीब सी लगे या एकदम फिल्मी लगे पर फतेहपुर के कहानी के सभी पात्र और घटनाएं काल्पनिक नहीं बल्कि सच्चे हैं. यहां बार-बार एक ही युवक को सांप काट रहा है. 40 दिनो में गत गुरुवार को 7वीं बार सांप ने डस लिया लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि हर बार इलाज के बाद युवक बच जाता है. इस घटना से परिजन दहशत में है और अब प्रकरण में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

युवक को सात बार काट चुका हैं सांप

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रहने वाले 24 साल के विकास द्विवेदी के साथ सांप की कुछ ऐसी ही दुश्मनी सामने आई है जिससे हर कोई हैरान है.  विकास को सांप ने 40 दिनों में  सात बार काटा है जिसके बाद भी वह बच गया. विकास का यह भी दावा है कि जब सांप ने उसे तीसरी बार कांटा था तब वह उसके सपने में भी आया था, जिसमें विकास ने दावा किया है कि जब सांप उसे 9वीं बार काटेंगा तो उसकी मौत हो जाएगी. 

सांप को रेस्क्यू करेगा वन विभाग

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद डीएफओ की अगुवाई में वन विभाग की टीम उस अस्पताल पहुंची जहां सात बार काटने के बाद युवक का इलाज हुआ. डीएफओ ने इलाज करने वाले डॉक्टर से भी बातचीत की. डॉक्टर ने सांप काटने वाली घटना को सही ठहराते हुए कहा कि हमेशा जब भी युवक अस्पताल में इलाज के लिए आया, उसके बचाव के लिए एंटी वेनम इंजेक्शन लगाया गया.डीएफओ रामानुज त्रिपाठी ने इस घटना के जानकारी लेने के बाद बताया कि, 'हमारी टीम आज ही घर जाने वाली है लेकिन पता चला की आज घर बंद है, वो लोग बाहर गए हुए हैं. कल या परसों में मेरी टीम फिर वहां जाएगी अगर वहां पर सांप है तो उसको रेस्क्यू करेंगे.'

सामने आई गजब की कहानी

बता दें कि सर्पदंश से पीड़ित 24 वर्षीय विकास द्विवेदी मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का रहने वाला है. उसे 40 दिनों में सांप ने सात बार डसा था. विकास ने बताया था कि हर बार सांप के काटने से पहले ही उसे खतरे का आभास हो जाता था. उसे शनिवार और रविवार के दिन सांप ने काटा, लेकिन इस बार सांप ने चाचा के घर पर रहते हुए गुरुवार की शाम को काट लिया, जिसके बाद परिजनों ने विकास की हालत नाजुक देखते हुए शहर के निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया था.  इस घटना के बाद से विकास के घरवाले बहुत परेशान है. हर बार युवक को अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा और हर बार उसकी जान बच गई लेकिन अगर विकास के सपने के मुताबिक क्या वाकइ 9वीं बार सांप काटने के बाद उसकी मौत हो जाएगी.इस मामले को सुनकर हर कोई हैरान है.

    follow whatsapp