हमीरपुर: बारिश से इस बार खराब हुई फसल, भगवान इंद्र पर मुकदमा लिखाने पहुंच गया नाराज किसान

नाहिद अंसारी

• 08:46 AM • 13 Oct 2022

Hamirpur News: यूपी के हमीरपुर जिले में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां ज्यादा बारिश से परेशान होकर एक किसान…

UPTAK
follow google news

Hamirpur News: यूपी के हमीरपुर जिले में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां ज्यादा बारिश से परेशान होकर एक किसान पुलिस थाने पहुंच गया और प्रार्थना पत्र देकर उसने भगवान इंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की. किसान के इस प्रार्थना पत्र से पुलिस थाने के अधिकारी भी हक्के-बक्के रह गए.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इस बार हमीरपुर जिले में अधिक बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है. वहीं, सैकड़ों मकान जमींदोज हो गए हैं. इसी से परेशान होकर एक किसान भगवान इंद्र देव पर अधिक बारिश करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा लिखाने कोतवाली पहुंच गया.

मिली जानकारी के अनुसार, जिले में राठ थाना इलाके के बसेला गांव निवासी बृजकिशोर लोधी ने बताया कि वो भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष हैं. कोतवाली में दी तहरीर में उन्होंने कहा कि ‘इंद्र देव द्वारा इस वर्ष अधिक वर्षा की गई है, जिससे फसलों को क्षति हुई. किसान की जीविका फसल पर ही निर्भर है. परिवार के भरण पोषण में दिक्कत आ रही है. अधिक बारिश के कारण गरीबों के कच्चे मकान गिर गए, जिससे अनेक लोग बेघर हो गए हैं.’

वहीं, यह भी आरोप लगाया गया कि भगवान इंद्र के कारण किसान और गरीबों के सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हुई है. इंद्र भगवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर किसानों को न्याय दिलाने की गुहार लगाई है. बता दें कि कोतवाली में भगवान इंद्र के खिलाफ शिकायती पत्र पहुंचने पर लोगों में इसकी की चर्चा है.

हमीरपुर: अवैध संबंधों के शक में भाई ने अपनी विधवा बहन की ही हत्या कर दी, जानें पूरा मामला

    follow whatsapp