प्रतापगढ़ में हिंदू नाबालिग लड़की का परिवार पलायन को मजबूर! मुस्लिम युवक पर परेशान करने का आरोप

सुनील यादव

12 Jul 2024 (अपडेटेड: 12 Jul 2024, 11:33 AM)

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां एक हिंदू परिवार पलायन के लिए मजबूर हो गया है.

Pratapgarh News

Pratapgarh News

follow google news

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां एक हिंदू परिवार पलायन के लिए मजबूर हो गया है. यहां के एक शख्स का दावा है कि उसकी नाबालिग लड़की को एक गैर समुदाय का लड़का परेशान करता है और उसने कई बार अश्लील हरकतें भी की हैं. इसी से तंग आकर शख्स ने अपने घर के बाहर एक पोस्टर चस्पा कर दिया है, जिसपर लिखा है, 'ये घर बिकाऊ है, हम लोग घर छोडने को मजबूर हैं.' बता दें कि इस मामले की जानकारी मिलने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पीड़ित परिवार को आरोपी की गिरफ्तारी और सुरक्षा का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें...

अब जानिए पूरा मामला

बता दें कि यह मामला प्रतापगढ़ के लीलापुर थाना छेत्र के एक गांव से सामने आया है. यहां आरोप है कि गांव का एक मुस्लिम युवक नाबालिग हिंदू लड़की से जबरन शादी करना चाहता है और उसके साथ कई बार अश्लील हरकत भी कर चुका है. मामले में एक साल पहले पीड़ित परिवार ने केस दर्ज कराया था. तब पुलीस ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया था. वहीं, एक साल बाद जेल से छूटकर जब आरोपी घर आया तो फिर लड़की और उसके परिवार को परेशान और प्रताड़ित करना लगा. आरोप यह भी है कि युवक जबरन लड़की से शादी करने का दबाव बना रहा है और धमकी भी दे रहा है.

 

 

वहीं, परिवार को लोगों के साथ लड़की को भी गैर समुदाय में शादी करना मंजूर नहीं है. इससे पूरा परिवार दहशत में है और गांव छोड़कर पलायन को मजबूर है.

वहीं, पलायन की भनक जब पुलिस को लगी तो घर के बाहर लगे बैनर और पोस्टर को हटवा दिया गया. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी और परिवार को सुरक्षा देने की बात कह रही है. हालांकि परिवार बड़ा डरा सहमा है.

    follow whatsapp