‘बारावफात जुलूस तो यहीं से निकलेगा…’ हिंदू-मुस्लिम पक्ष में विवाद, बरेली में पूरी रात ये सब हुआ

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली में बारावफात के जुलूस में रास्ते को लेकर हिंदू-मुस्लिम पक्ष आमने-सामने आ गए और भारी हंगामा हो गया.

Bareilly

Bareilly

follow google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में बारावफात के जुलूस में रास्ते को लेकर हिंदू-मुस्लिम पक्ष आमने-सामने आ गए और भारी हंगामा हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि पूरे शहर का माहौल पलभरप में गरम हो गया और लोग सतर्क हो गए. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल जुलूस के परंपरागत रास्ते को प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है. पिछले साल इसी रास्ते को लेकर यहां बड़ा विवाद हुआ था, जिसके बाद प्रशासन ने ये कदम उठाया था. इसके बदले प्रशासन ने मुस्लिम पक्ष को दूसरा रास्ता बनाकर दिया था. मगर इसको लेकर हिंदू पक्ष विरोध में आ गया. उनकी तरफ से कहा गया कि ये नई परंपरा डाली जा रही है और इस रास्ते से जुलूस निकलने की परंपरा नहीं है. इसको लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए.

मुस्लिम पक्ष ये बोला

मुस्लिम पक्ष की तरफ से कहा गया कि उनका परंपरागत रास्ता प्रशासन ने बंद कर दिया और नया रास्ता बनाकर दिया है. उनके पास प्रशासन की इजाजत है. ऐसे में उन्हें यहां से जुलूस निकालने से कोई कैसे रोक सकता है?  

दोनों पक्ष धरने पर बैठे

बता दें कि दोनों पक्ष के लोग सड़कों पर ही धरने पर बैठ गए. विवाद देख जिला प्रशासन अलर्ट पर आ गया और मौके पर बड़े अधिकारी आ पहुंचे. अधिकारियों ने दोनों पक्षों के लोगों से बात की और विवाद सुलझाने की कोशिश की. मिली जानकारी के मुताबिक, पूरी रात प्रशासन और पुलिस के अधिकारी दोनों पक्षों को समझाते रहे. फिर सुबह 6 बजे दोनों पक्ष मान गए और शांति के साथ वापस चले गए. फिर जाकर प्रशासन और पुलिस ने राहत की सांस ली. 

    follow whatsapp