15 अगस्त के दिन लड्डू चोरी के आरोप में सहारनपुर की 2 मासूम छात्राओं के साथ जो हुआ, जानकर गुस्सा आएगा

राहुल कुमार

13 Sep 2024 (अपडेटेड: 13 Sep 2024, 10:17 AM)

UP News: सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लड्डू चोरी के आरोप में दो छात्राओं को स्कूल से निकाल दिया गया था.

Saharanpur

Saharanpur

follow google news

UP News: सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लड्डू चोरी के आरोप में दो छात्राओं को स्कूल से निकाल दिया गया था. अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. अब पीड़ित परिवारों ने एसडीएम से मिलकर मामले की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें...

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा विभाग हरकत में आया है. सहारनपुर की बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में हाल ही में आया है। उन्होंने तुरंत इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

जानिए पूरा मामला

आरोप है कि स्कूल के हेडमास्टर ने कक्षा सात और आठ में पढ़ने वाली दो छात्राओं पर लड्डू चोरी का आरोप लगाया और दोनों को स्कूल से निकाल दिया. छात्राओं के पिता का आरोप है कि एक बेटी के साथ इस दौरान मारपीट भी की गई. 

दरअसल स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन स्कूल में बांटने के लिए लड्डू आए थे. इन्हें छात्रों में बांटा गया था. मगर कुछ लड्डू बच गए थे. ये हेड मास्टर के ऑफिस में रखे हुए थे. पीड़ित छात्रा का कहना है कि 16 अगस्त को जब छात्र स्कूल आए तो छात्रों ने रखे हुए लड्डू खा लिए. मगर इसका आरोप उनपर लगा दिया गया.  

चोरी के आरोप में फंसाया गया

पीड़ित छात्राओं का कहना है कि चोरी में उसका कोई हाथ नहीं था. बल्कि अन्य लड़कियों ने चोरी की थी. उन दोनों को झूठा फंसाया गया. उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है. जबकि उनका इसमें कोई हाथ नहीं है. 

एक्शन में आया शिक्षा विभाग

आपको बता दें कि इस घटना की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा विभाग हरकत में आया है. सहारनपुर की बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में हाल ही में आया है. उन्होंने तुरंत इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और खंड शिक्षा अधिकारी को छात्राओं के परिवार से बातचीत कर काउंसलिंग करवाने के निर्देश दिए हैं. शुरुआती जांच में लड्डू चोरी का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है. मामले की पूरी तरह से जांच की जा रही है.

    follow whatsapp