इमरजेंसी ब्रेक से बचा हादसा!  अब झांसी-बांदा रेलवे ट्रैक पर रखा मिला बड़ा पत्थर, युवक पकड़ा गया

नाहिद अंसारी

30 Sep 2024 (अपडेटेड: 30 Sep 2024, 04:24 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है. इस बार झांसी-बांदा मानिकपुर रेल रूट पर अराजक तत्वों ने ट्रेन ट्रैक पर एक बड़ा सा पत्थर रख दिया और ट्रेन को पलटाने की साजिश रची.

Railway

Railway

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई है. इस बार झांसी-बांदा मानिकपुर रेल रूट पर अराजक तत्वों ने ट्रेन ट्रैक पर एक बड़ा सा पत्थर रख दिया और ट्रेन को पलटाने की साजिश रची. गनीमत ये रही कि ट्रेन चालक ने ट्रैक पर रखा पत्थर पहले ही देख लिया और सही समय पर चालक ने ब्रेक लगा दिए, जिससे हादसा टला और हजारों लोगों की जान बच गई.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. रेलवे की तरफ से मामले में केस भी दर्ज करवा दिया गया है.

फिर ट्रेन हादसे की कोशिश

ये पूरा मामला झांसी बांदा रेल रूट से सामने आया है. यहां 11801 झांसी प्रयागराज एक्सप्रेस बांदा आ रही थी. उसी दौरान महोबा जिले के कबरई थाना क्षेत्र के सुकौरा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा पत्थर किसी ने रख दिया. इस पत्थर को ट्रेन संचालक ने देख लिया. उसने फौरन ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए और ट्रेन को रोक दिया.

चालक ने फौरन मामले की जानकारी कंट्रोल रूम समेत आरपीएफ, स्टेशन मास्टर को दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में सभी लोग मौके पर पहुंचे. सबसे पहले पत्थर को हटाकर ट्रेन को रवाना किया गया. इसके बाद जांच पड़ताल शुरू की. 

युवक पकड़ा गया

रेलवे ट्रेक की जांच के दौरान पास में ही पुलिस को एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया. पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ में उसने बता दिया कि उसने ही पथ्थर रखा था. युवक महोबा जिले के कबरई थाना क्षेत्र का रहने वाला है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. 

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर DSP दीपक दुबे ने बताया, थाना कबरई के सुकौरा गांव के करीब बांदा महोबा रेल ट्रैक पर पत्थर रखे जाने की सूचना मिली थी. एक किशोर को पकड़ा गया है. पूछताछ की जा रही है.
 

    follow whatsapp