राह में थे बहुत रोड़े पर शिफा ने नहीं मानी हार और संध्या बन कर ली अनमोल से शादी

जगत गौतम

• 02:37 PM • 28 May 2024

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक अनोखी खबर सामने आई है. दरअसल यहां एक मुस्लिम धर्म की युवती ने सनातन धर्म को अपनाते हुए अनमोल नाम के एक व्यक्ति से हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी रचा ली है

UPTAK
follow google news

Moradabad News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से एक अनोखी खबर सामने आई है. दरअसल यहां एक मुस्लिम धर्म की युवती ने सनातन धर्म को अपनाते हुए अनमोल नाम के एक व्यक्ति से हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी रचा ली है. बता दें कि शिफा से संध्या बनी महिला अमरोहा की रहने वाली है. शादी के बाद दोनों दंपति मुरादाबाद में रह रहे हैं. हालांकि इस शादी को लेकर जोड़े का परिवार राजी नहीं था. मगर दोनों ने एक ट्रस्ट की मदद से आर्य समाज मंदिर में शादी की.

यह भी पढ़ें...

जानें शिफा से संध्या बनी युवती की कहानी

 

आपको बता दें कि शिफा और अनमोल की दोस्ती एक प्राइवेट नौकरी के दौरान हुई थी, जो धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार के लोगों के दखल देने की वजह से शादी में दिक्कत पैदा हो रही थी. इस दौरान अनमोल ने एक गौ सेवा टस्ट के संचालक सचिन सक्सेना नाम के व्यक्ति की मदद मांगी. इसके बाद ट्रस्ट ने बीते रविवार को आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार संध्या और अनमोल की शादी कराई. शिफा से संध्या बनी युवती ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म को अपनाया है. वह शुरू से ही शाकाहारी है और उसको किसी भी तरीके से अपना धर्म परिवर्तन करने में कोई दिक्कत नहीं है.

 

 

परिवार के लोग थे नाराज

गौ सेवा ट्रस्ट के संचालक सचिन सक्सेना ने बताया कि शिफा अमरोहा की रहने वाली है और 2 साल से यहां नौकरी कर रही है. सचिन सक्सेना ने बताया कि शिफा और अनमोल की मुलाकात 6 महीने पहले ही हुई थी. प्रेम प्रसंग में पड़ा जोड़ा शादी करना चाहता था. मगर परिवार के लोग इस बात को लेकर राजी नहीं थे. इस दौरान शिफा और अनमोल उनके पास आए जिसके बाद उन दोनों की शादी आर्य समाज मंदिर में करा दी गई.

(यह खबर यूपी Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे अमित पांडेय ने संपादित की है.)

    follow whatsapp