स्वास्थ्य केंद्र के अंदर से चीख रही थी 60 साल की महिला, बाहर लगा था ताला, फिर पता चली चौंकाऊ बात

अनिल तिवारी

23 Jun 2024 (अपडेटेड: 23 Jun 2024, 05:00 PM)

UP News: यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहुंची 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ है, जो अब चर्चाओं में आ गया है. जानिए पूरा मामला

Siddharth Nagar

Siddharth Nagar

follow google news

UP News: सिद्धार्थनगर जिले के कठेला कस्बा की रहने वाली 60 साल की तलबुन निशां पेट में दर्द की शिकायत के बाद अपना इलाज करवाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची. मगर यहां उनके साथ ऐसा कुछ हो गया, जो अब चर्चाओं में बना हुआ है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल तलबुन निशां को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मियों ने भर्ती कर लिय और ड्रीप लगा दी. थोड़ी देर बाद महिला सो गई. कुछ घंटे के बाद जब महिला की नींद खुली तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सन्नाटा था. वहां कोई मौजूद नहीं था. दरअसल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी महिला को छोड़ कर चले गए और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को बंद कर दिया. ऐसे में 60 साल की महिला अकेली बंद हो गई.

खुद को बंद पाकर चीखने-चिल्लाने लगी महिला

बता दें कि महिला ने पूरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देखा. मगर वहां उसे कोई नजर नहीं आया. ऐसे में महिला गेट पर गई तो गेट बाहर से बंद मिला, जिसके बाद महिला पूरा माजरा समझ गई. खुद को अकेला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बंद पाकर महिला जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगी. 
 

बताया जा रहा है कि महिला के चीखने-चिल्लाने की आवाज आस-पास के ग्रामीणों ने सुन ली. उन्होंने फौरन मामले की सूचना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मियों को दी. फौरन स्वास्थय केंद्र के कर्मी वहां पहुंचे और महिला को वहां से निकाला. बता दें कि महिला काफी डरी और सहमी हुई थी. इस दौरान ग्रामीणों ने इस पूरी घटना की वीडियो भी बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. 

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. जांच के लिए 2 सदस्यों की टीम वहां भेजी गई है. सीएमओ इसे गंभीर लापरवाही मान रहे हैं. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

सीएमओ ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर सिद्धार्थनगर के सीएमओ दिनेश कुमार चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया, यह मामला संज्ञान मे आया  है. हमारे द्वारा डिप्टी सीएमओ डां. आर जी सिंह और अधीक्षक सीएचसी को जांच के लिए वहां भेजा गया है. जांच रिपोर्ट प्राप्त होते ही कठोर कार्रवाई की जाएगी. यह बड़ी लापरवाही है.

    follow whatsapp