प्रयागराज: मरीज को प्लाज्मा की जगह चढ़ाया मौसम्बी का जूस? अस्पताल पर अब हुई बड़ी कार्रवाई

यूपी तक

• 02:35 PM • 20 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक हॉस्पिटल में डेंगू के मरीज को ब्लड प्लाज्मा की जगह…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक हॉस्पिटल में डेंगू के मरीज को ब्लड प्लाज्मा की जगह मौसम्बी फल का जूस चढ़ाने का आरोप लगा है. इस मामले में अब जांच बैठा दी गई है. वहीं अब इस मामले पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का भी मामले पर बयान आया है. उन्होंने इसपर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि प्रयागराज में झलवा स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल द्वारा डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्बी का जूस चढ़ा देने के के मामले में संज्ञान लेते हुए तत्काल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है एवं प्लेटलेट्स पैकेट को जाँच हेतु भेजा गया है. डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि दोषी पाए जाने पर हॉस्पिटल के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी.

इस पूरे मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का पहले भी बयान भी आया था. उन्होंने कहा कि जांच के लिए CMO के साथ एक टीम को मौके पर भेजा गया है. वहीं इस मामले में प्रयागराज पुलिस ने बताया कि “डेंगू के मरीजों को नकली प्लाज्मा सप्लाई किए जाने की रिपोर्ट की जांच के लिए जांच टीम गठित कर कुछ संदिग्ध हिरासत में लिया गया है. कुछ दिन पहले एक फर्जी ब्लड बैंक का भी भंडाफोड़ हुआ था. बता दें कि सोशल मीडिया पर इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा था.

यह पूरा मामला प्रयागराज के झलवा में मौजूद ग्लोबल हॉस्पिटल का बताया जा रहा है. यहां भर्ती मरीज जानकारी के मुताबिक यहां एक डेंगू के मरीज को ब्लड प्लाज्मा की जगह मौसम्बी का जूसा चढ़ा दिया गया. यह भी दावा किया जा रहा है कि मरीज की मौत हो गई है. हालांकि, प्रशासन की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि प्रयागराज में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

जेल से निकल श्रीकांत त्यागी ने कहा- ‘समाज ने दिया साथ, जा रहा हूं ओमैक्स’, देखें काफिला

    follow whatsapp