SDM ज्योति मौर्य की वजह से UPPSC की तैयारी कर रहीं 135 महिलाओं को उनके पतियों ने वापस बुलाया? जानें सच्चाई

आनंद राज

• 10:42 AM • 04 Jul 2023

यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद की कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है. लोग सोशल मीडिया…

UPTAK
follow google news

यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद की कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है. लोग सोशल मीडिया पर मौर्य दंपत्ति के विवाद पर तरह-तरह की बातें लिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, बरेली के सेमेखेड़ा स्थित शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात ज्योति मौर्य और प्रतापगढ़ में पंचायती राज विभाग में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी आलोक मौर्य के बीच विवाद सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि ज्योति ने पति और उनके परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है. वहीं, आलोक का आरोप है कि ज्योति ने उनकी हत्या की साजिश रची है.

आलोक ने अपनी पत्नी ज्योति पर रिश्ते में धोखा देने का आरोप लगाया है. पति आलोक का आरोप है कि शादी के बाद उसने ज्योति को पढ़ाने में काफी पैसा खर्च किया. जब ज्योति यूपीपीएससी में चयनित होकर अधिकारी बन गई तो उसने धोखा दे दिया. पति आलोक ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योति के पीसीएस अधिकारी मनीष दुबे संग रिश्ते बन चुके हैं. वहीं, ज्योति ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है.

सोशल मीडिया पर हो रहे इस तरह के दावे?

कुछ लोग सोशल मीडिया पर टिप्पणी कर रहे हैं कि उन्हें आलोक मौर्य नहीं बनना है तो वहीं, कुछ लोग सोशल मीडिया पर दावा कर रहे हैं कि वे अपनी पत्नी को यूपीपीएससी की तैयारी करवा रहे थे, लेकिन आलोक का हाल देखकर उन्होंने अपनी पत्नी को वापस बुला लिया.

यही नहीं, सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया जा रहा है कि प्रयागराज में 135 महिलाएं जो यूपीपीएससी की तैयारी कर रही थीं उन्हें उनके पतियों ने वापस बुला लिया है. जब यूपीतक की टीम इस बात की जमीनी हकीकत जानने के लिए कोचिंग संस्थानों में जाकर जांच-पड़ताल की, तो यहां कुछ और ही कहानी नजर आई. जांच के बाद 135 महिलाओं को उनके पति द्वारा वापस बुलाने के दावे की कोई पुष्टि नहीं हो सकी.

प्रयागराज के बैंक रोड स्थित एक कोचिंग में तैयारी कर रही एक महिला ने कहा, “पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है. मेरे पति मुझ पर विश्वास करते हैं. मुझे खुद को कोचिंग लेने आते हैं और छोड़ने जाते हैं. सोशल मीडिया पर झूठी बातें चल रही है, उनमें कोई सत्यता नहीं है.”

वहीं, कोचिंग में पढ़ने वाली अन्य महिलाओं ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल बातें बिल्कुल झूठी हैं. जो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर चल रहा है वह सब गलत है. उन्होंने कहा कि सभी शादीशुदा महिलाएं हर दिन कोचिंग में पढ़ाई करने और तैयारी करने आती हैं, क्लासेज जॉइन करती हैं और अपने घर जाती हैं.

कई साल से अपनी यूपीपीसीएस और यूपीएससी की कोचिंग चला रहे ओम प्रकाश शुक्ला ने कहा कि ‘जो भी सोशल साइट्स पर चल रहा है वह सब गलत है और ये सब बातें बेबुनियाद और झूठी हैं.’

बता दें कि ज्योति ने पति और उनके परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है. वहीं, आलोक का आरोप है कि ज्योति ने उनकी हत्या की साजिश रची है.

    follow whatsapp