‘सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ेंगे’, आजम के घर IT की कार्रवाई पर अखिलेश

यूपी तक

13 Sep 2023 (अपडेटेड: 13 Sep 2023, 08:46 AM)

Azam Khan News: बुधवार, 13 सितंबर की सुबह इनकम टैक्स विभाग ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान के खिलाफ कर चोरी के आरोपों…

UPTAK
follow google news

Azam Khan News: बुधवार, 13 सितंबर की सुबह इनकम टैक्स विभाग ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान के खिलाफ कर चोरी के आरोपों की जांच के सिलसिले में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 30 से अधिक परिसरों पर छापे मारे. इनकम टैक्स विभाग की टीम ने आजम के आवास, उनकी जौहर यूनिवर्सिटी, हमसफर रिजॉर्ट के साथ-साथ चमरौआ से सपा विधायक नसीर अहमद खान के आवास और उनके फार्म हाउस पर धावा बोला. मिली ताजा जानकारी के अनुसार, फिलहाल कार्रवाई अभी जारी है. वहीं, इनकम टैक्स की कार्रवाई के बीच सपा चीफ अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश ने कहा, “सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जाएंगे.” आपको बता दें कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के इस ट्वीट को आजम के खलाफ चल रही इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है.

आजम जैसे ईमानदार व्यक्ति के यहां ऐसी कार्रवाई दुखद: राम गोपाल

आजम खान से जुड़े कई परिसरों पर आईटी की छापेमारी पर सपा सांसद राम गोपाल यादव ने कहा, “ऐसा लगता है कि दिल्ली में बैठे लोग हताशा में कदम उठा रहे हैं. आजम खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर पहले ही सैकड़ों, फर्जी मुकदमे कायम किए गए हैं. जहां तक IT के छापे की बात है तो मुझे नहीं लगता की आजम जैसे ईमानदार व्यक्ति के यहां ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए…यह दुखद है.”

वहीं सपा ने ट्वीट कर कहा, “जनाब आजम खान साहब सच की आवाज हैं. उन्होंने बच्चों के बेहतर भविष्य की नींव रखी, तालीम-शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय बनाया. आजम साहब सदैव फ़िरक़ापरस्त ताकतों से लड़ते रहे हैं. आज उनकी आवाज के साथ हम सब एकजुट होकर खड़े हैं. भाजपा सरकार तानाशाही एवं केन्द्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग बंद करे. भाजपाई इतना याद रखे कि तानाशाहों के अहंकार का अंत अवश्य होता है, 2024 में जनता जवाब देगी.”

सूत्रों ने बताया कि इनकम टैक्स विभाग की टीम उत्तर प्रदेश के रामपुर, सहारनपुर, लखनऊ, गाजियाबाद और मेरठ के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में कुछ परिसरों की तलाशी ले रही है. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की जांच आजम और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा संचालित कुछ न्यासों से संबंधित है.

    follow whatsapp