रामपुर में ₹27 करोड़ से बन रही है सड़क, गांव की महिलाओं और बच्चों ने हाथों से उखाड़ दी, देखें

आमिर खान

• 06:48 AM • 19 Aug 2023

Rampur News: रामपुर से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां करोड़ों की लागत से बनी सड़क को गांव वालों ने अपने हाथों…

UPTAK
follow google news

Rampur News: रामपुर से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां करोड़ों की लागत से बनी सड़क को गांव वालों ने अपने हाथों से उखाड़ दिया. सड़कों को गांव की महिलाओं और बच्चों ने अपने हाथों से ही उखाड़ फेंका. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इस सड़क के निर्माण में करोड़ों का भ्रष्टाचार किया गया है.आपको बता दें कि इस सड़क का निर्माण रामपुर के लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

हैरानी की बात ये भी है कि जिस सड़क को ग्रामीण अपने हाथों से ही उखाड़ फेंक रहे हैं, उस सड़क का निर्माण खुद कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख की विधानसभा में ही हो रहा है. यहीं से ही बलदेव सिंह औलख विधायक का चुनाव जीतकर मंत्री बने हैं.

27 करोड़ की लागत से बन रही है सड़क

दरअसल जनपद रामपुर की तहसील बिलासपुर के गोकुल नगरी बंगाली कॉलोनी गांव में 22 किलोमीटर लंबी रोड का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है. इस सड़क के निर्माण में 27 करोड़ की लागत लग रही है. मगर इस सड़क का आलम ये है कि इसे ग्रामीण अपने हाथों से ही उखाड़ फेंक रहे हैं. 

बता दें कि 2 दिन पहले डाली गई रोड को गांव की महिलाओं और बच्चों ने अपने हाथों से उखेड़ दिया है. उनका कहना है की रोड डालते वक्त रोड की बेस नहीं बनाई गई हैं. बिना बेस बनाए ऐसे ही सड़क पर उन्होंने डामर की रोड बना डाली है. इस रोड को लेकर बंगाली कॉलोनी के लोगों में काफी गुस्सा है और वह इसका विरोध कर रहे हैं.

जांच कमेटी का हुआ गठन

बता दें कि जब जिला अधिकारी के संज्ञान में यह मामला आया तो उन्होंने इस पर जांच कमेटी का गठन कर दिया है. अब ये जांच कमेटी मामले की जांच कर रही है. जांच कमेटी की टीम ने जांच के लिए रोड खोदी है और उसके सेंपल जांच के लिए ले लिए हैं.

क्या कहा डीएम ने

इस मामले पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने बताया, “वीडियो के माध्यम से मामले की जानकारी हुई थी. जांच कमेटी बना दी गई है. जांच कमेटी के लोग मौके पर गए हैं और सड़क की गुणवक्ता की जांच कर रहे हैं. रिपोर्ट के आधार पर ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.”

    follow whatsapp