अलीगढ़ में बैंडबाजों संग बारात लेकर निकला दुल्हा पहुंच गया थाने, बड़े भाई से हो गई दुल्हन की शादी

अकरम खान

12 Sep 2023 (अपडेटेड: 12 Sep 2023, 02:52 PM)

Aligarh News : अलीगढ़ के अकराबाद थाने में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब पुलिस बारात लेकर निकले एक दूल्हे को ही उठाकर थाने…

UPTAK
follow google news

Aligarh News : अलीगढ़ के अकराबाद थाने में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब पुलिस बारात लेकर निकले एक दूल्हे को ही उठाकर थाने ले आई. बाद में बताया गया कि दूल्हा एक चोरी की घटना में वांछित चल रहा था, जिसकी लोकेशन पर पुलिस काम कर रही थी. मौका मिलते ही पुलिस दूल्हे को रास्ते में से उठाकर थाने ले आई. जहां पूछताछ करने पर उसने अपना चोरी की घटना आमीन शामिल होना क़ुबूल कर लिया. पुलिस ने बाक़ायदा उसकी निशानदेही पर चोरी हुई शराब की पेटियां व तम्बाकू की बारी बरामद की है.

यह भी पढ़ें...

रास्ते से दूल्हे को पकड़कर ले गई पुलिस

अकराबाद थाना पुलिस के अनुसार गांव कासिमपुर में पिछले दिनों शराब की दुकान से हुई चोरी के मामले में उक्त युवक आरोपी है. रात तक पुलिस थाने में उससे पूछताछ करने में जुटी थी. जबकि परिजन और बराती थाने के बाहर ही डटे हुए थे. बाद में आरोपी दूल्हे के बड़े भाई से लड़की की शादी करा दी गई.

थाने के बाहर जुटे बाराती

मामला हाथरस के सिकंदराराऊ कस्बे की है, यहां के निवासी शकील के बड़े बेटे चांद मियां की शादी नहीं हुई थी. लेकिन परिवार वालों ने उससे पहले अपने छोटे बेटे फैसल की शादी अलीगढ़ शहर के भुजपुरा निवासी एक लड़की से तय कर दी. बारात लेकर फैसल जब सिकंद्राराऊ से अलीगढ़ के भुजपुरा के लिए निकला. इस दौरान अकराबाद के टोल प्लाजा पर अकराबाद थाना पुलिस ने फैसल को कर से उतारकर हिरासत में ले लिया. गिरफ्तारी की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई. इसके बाद फैसल के परिजन थाने पहुंच गए. उन्होंने शादी का हवाला देते हुए पुलिस से फैसल को छोड़ने की गुहार भी लगाई. लेकिन तब तक फैसल ने पुलिस की पूछताछ में शराब के ठेके में हुई चोरी की घटना में शामिल होना स्वीकार कर लिया.

बड़े भाई से कराई शादी

इसके बाद पुलिस फैसल की निशान देही पर चोरी हुई शराब की पेटियां और तंबाकू का बोरा बरामद कर लिया. लड़की पक्ष के यहां पर दूल्हे की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही शादी की तैयारी पर पानी फिर गया. इसके बाद दोनों ही परिवार के लोगों ने बैठकर निर्णय लेने के बाद फैसल के बड़े भाई चांद मियां के साथ दुल्हन का निकाह रस्मो रिवाज के साथ पूरा कर लिया.

कुछ दिन पहले हुई थी चोरी

ज्ञात हो कुछ दिन पहले अलीगढ़ के कासिमपुर में एक शराब के ठेके और वहां बनी कैंटीन का ताला तोड़कर 35 पेटी शराब और अन्य सामान चोरी कर लिया गया था. मौके पर पहुंची पुलिस को दौरान घटनास्थल से एक मोटरसाइकिल और एक मोबाइल मिला था. इसके बाद पुलिस घटनाक्रम के खुलासे के लिए जुट गई थी. पुलिस को मोबाइल में मोटरसाइकिल से जानकारी मिली जिसके बाद पुलिस ने फैसल नाम के युवक को बारात ले जाते समय अकराबाद टोल प्लाजा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

    follow whatsapp