अशरफ की बीवी जैनब के साथ इस होटल में रुका था अतीक का वकील विजय मिश्रा, कर रहा था ये डील

अरविंद ओझा

31 Jul 2023 (अपडेटेड: 31 Jul 2023, 06:20 PM)

लखनऊ में माफिया अतीक अहमद का वकील विजय मिश्रा, अशरफ की बीवी जैनब के साथ होटल हयात में अतीक की बेनामी संपत्ति की डील कर…

UPTAK
follow google news

लखनऊ में माफिया अतीक अहमद का वकील विजय मिश्रा, अशरफ की बीवी जैनब के साथ होटल हयात में अतीक की बेनामी संपत्ति की डील कर रहा था. जानकारी के मुताबिक, विजय मिश्रा होटल हयात में अशरफ की बीवी जैनब के साथ रुका हुआ था. विजय मिश्रा को होटल हयात से पकड़ा गया, जबकि जैनब मौके से फरार हो गई.

यह भी पढ़ें...

यूपी तक को मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में जो बेनामी संपत्ति की डील से 12 करोड़ मिले हैं. उस रकम को जैनब और अतीक की पत्नी शाइस्ता तक पहुंचाना मकसद था. विदेश भागने की फिराक में शाइस्ता और जैनब है.

पुलिस की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, गैंगस्टर एक्ट मामले में अतीक के खिलाफ प्रयागराज के थाना धूमनगंज में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसकी विवेचना के दौरान गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) तहत गैंग लीडर अतीक अहमद उपरोक्त द्वारा अपराध जगत में आने के उपरांत अर्जित की गई.

पुलिस ने बताया कि संपत्ति से संज्ञान में आया कि गैंग लीडर अतीक अहमद उपरोक्त द्वारा अपना रुपया लगाकर दिनांक 14.8. 2015 को एक गरीब व्यक्ति के नाम से 14 गरीब व्यक्तियों की अलग-अलग आराजी से जिसका कुल क्षेत्रफल 23447 वर्ग मीटर कटहुला गौसपुर तहसील सदर क्रय की गई. जिसकी राजस्व विभाग से चिन्हीकरण करा लिया गया है और इस समय क्षेत्र मूल्यांकन के हिसाब से उसकी कीमत ₹12,42,69,100 है. इस कीमत की जब्तीकरण की कार्रवाई करने के लिए कमिश्नरेट प्रयागराज को रिपोर्ट भेजी गई है.

वहीं, अतीक अहमद की अन्य संपत्ति की जांच कराई जा रही है. संज्ञान में आते ही अन्य संपत्ति भी गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) की कार्रवाई करते हुए जब्तीकरण की जाएगी.

    follow whatsapp