कृष्ण भक्ति में हुई दीवानी कि छोड़ दिया इस्लाम धर्म, शहनाज से आरोही बनी युवती की पूरी कहानी

Bareilly News: कृष्ण भक्त मीराबाई का नाम आपने जरूर सुना होगा. मीरा कृष्ण के प्रेम में ऐसी दीवानी हुईं की जहर का प्याला पी गईं.…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: कृष्ण भक्त मीराबाई का नाम आपने जरूर सुना होगा. मीरा कृष्ण के प्रेम में ऐसी दीवानी हुईं की जहर का प्याला पी गईं. कहा जाता है कि मीराबाई, भगवान कृष्ण की मूर्ति में समा गईं. माना जाता है कि कृष्ण भक्ति ऐसी भक्ति है, जिसे लग जाए वह कृष्णमय हो ही जाता है. कुछ ऐसा ही बरेली के थाना फरीदपुर की रहने वाली शहनाज के साथ हुआ है. मुस्लिम परिवार में जन्मी शहनाज को कृष्ण भक्ति का ऐसा रस लगा कि उन्होंने अपने परिवार और अपने पति की एक ना सुनी.  

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि इसके बाद शहनाज को उसके शौहर ने मारा पीटा, खूब प्रताड़ित किया कि किसी तरह से शहनाज कृष्ण भक्ति छोड़ दे. मगर शहनाज ने कान्हा की भक्ति नहीं छोड़ी. इसके बाद शहनाज के पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया. अब शहनाज ने अपने हिंदू दोस्त से शादी कर ली है और हिंदू धर्म अपनाते हुए अपना नाम शहनाज से बदलकर आरोही रख लिया है.

आखिर क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, बरेली के थाना फरीदपुर क्षेत्र के ढकनी राजपुरा गांव की रहने वालीं शहनाज का निकाह साल 2018 में हुआ था. मगर मुस्लिम परिवार में जन्म लेने के बाद भी शहनाज बचपन से ही भगवान कृष्ण की पूजा करती थीं. शहनाज के परिजन भी इसका विरोध करते थे, लेकिन वह कृष्ण भक्ति में ही डूबी रहती थीं.

मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार वालों ने शहनाज का साल 2018 में निकाह करवा दिया. निकाह के बाद भी शहनाज कृष्ण भक्ति करती रहीं. मगर जैसे ही ससुराल वालों को शहनाज की कृष्ण भक्ति के बारे में पता चला तो घर में कोहराम मच गया. शहनाज के पति ने उनको मारा पीटा. परिजनों ने उन्हें समझाया. मगर जब शहनाज नहीं मानीं और वह कृष्ण भक्ति से पीछे नहीं हटीं तो उनके शौहर ने उन्हें तीन तलाक दे दिया.

बचपन के दोस्त को सुनाई आपबीती 

शहनाज का साथ उनका समाज और उनका परिजन छोड़ने लगे थे. वह परेशान रहने लगी थीं. उन्हें कहा जाता था कि वह श्रीकृष्ण की पूजा ना करें और इस्लाम के हिसाब से चलें. मगर शहनाज कृष्ण की भक्ति  नहीं छोड़ी.

जानकारी के मुताबिक, शहनाज ने अपनी पीड़ा अपने बचपन के दोस्त पवन  कुमार को सुनाई. पवन ने शहनाज को सहारा दिया. दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. शहनाज ने मुस्लिम धर्म को त्यागते हुए हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम शहनाज से बदलकर आरोही रख लिया. 

शहनाज की शादी पवन के साथ अगस्त मुनि आश्रम में हुई. शहनाज ने अपना नाम आरोही रख लिया और हिंदू धर्म अपना लिया. शहनाज ने कहा कि अब उसको आरोही के नाम से ही पुकारा जाए. उसने अपना नाम आरोही रख लिया है. विवाह से पहले अगस्त मुनि आश्रम में महंत केके शंखवार ने दोनों की बात सुनी और युवती का सनातन धर्म के मुताबिक शुद्धिकरण कराया और मंत्र उच्चारण के बीच सनातन धर्म के मुताबिक विवाह संपन्न कराया. 

दोनों को है परिवार से जान का खतरा

शहनाज उर्फ आरोही ने पुलिस-प्रशासन को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. आरोही का कहना है कि उनको और उनके पति को परिवार की तरफ से जान का खतरा है. इसको लेकर उन्होंने बरेली के पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है.

    follow whatsapp