चित्रकूट: लापता लड़की को खोजने के नाम पर IPS वृंदा शुक्ला की आवाज की करने लगे नकल फिर हुई ठगी

संतोष बंसल

07 Dec 2023 (अपडेटेड: 07 Dec 2023, 05:12 AM)

चित्रकूट में तैनात महिला पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की आवाज की हूबहू नकर कर लाखों की ठगी का एक मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले का खुलासा तो कर लिया है, लेकिन…

UpTak

UpTak

follow google news

Chitrakoot News: चित्रकूट में तैनात महिला पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की आवाज की हूबहू नकर कर लाखों की ठगी का एक मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले का खुलासा तो कर लिया है, लेकिन ये गंभीर घटना है कि अब ठग आईपीएस की आवाज की नकल कर ठगी करने लगे हैं.

यह भी पढ़ें...

दरअसल यह मामला चित्रकूट के मऊ थाने के गढ़वा गजरी गांव का है. यहां के निवासी अर्जुन सिंह की बहन लगभग 2 महीने पहले 16 अक्टूबर को घर से गायब हो गई थी. परिजनों ने मऊ थाने में युवती के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन युवती का आज तक कोई पता नहीं लग पाया. इसी दौरान उसकी मुलाकात कर्वी में कसहाई रोड गोल तालाब के पास रहने वाले धीरज से हुई.

धीरज ने पीड़ित परिवार से नज़दीकियां गांठनी शुरू कीं और कहा कि उसका एसपी चित्रकूट, एसओजी और साइबर शाखा से अच्छे सम्बन्ध हैं. वह उसकी बहन को जल्द बरामद करवा देगा. बहन को बरामद करवा देने का झांसा दे कर पहले धीरज और उसके भाई बबलू ने परिजनों से 58 हजार रुपए वसूल लिए. फिर इन लोगों ने पीड़ित परिवार से एक महिला की बात कराई. महिला ने एसपी चित्रकूट बनकर बात की और कहा कि मैं जल्द ही एसओजी टीम और साइबर टीम को लगाकर आपकी बहन को बरामद करवाती हूं.

जब ज्यादा दिन गुजर गए और लड़की बरामद नहीं हुई, तो लड़की के घरवालों ने धीरज पर दबाब बनाया. फिर वह टाल मटोल कर पैसा वापस न करने और जान से मारने की धमकी देने लगा. इनकी धमकियों से परेशान हो पीड़ित परिवार जब मऊ थाने में मुक़दमा दर्ज करवाने पहुंचा तो उनकी तहरीर पढ़ पुलिस के कान खड़े हो गए. महिला पुलिस अधीक्षक की आवाज का इस्तेमाल कर ठगी के इस मामले में पुलिस सक्रिय हुई और धीरज और उसके भाई बबलू को मऊ कस्बे के अशोक चौराहा से बोलेरो गाड़ी के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने जब इनकी कुंडली खंगाली तब पता चला की इनके द्वारा कौशाम्बी जनपद के निवासी से राष्ट्रीय राज्यमार्ग जोरवारा टोल प्लाजा का ठेका दिलाने के नाम पर कूटरचित साजिश कर 71 लाख रुपये की ठगी की गई है. इस मामले में पहले ही केस दर्ज है. इसके अलावा जमीन देने के बहाने 15 लाख रुपये की ठगी करने का एक और मुकदमा है. यानी कुल मिलाकर ये ठगी के उस्ताद निकले. फ़िलहाल पुलिस ने इन ठग भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

    follow whatsapp