मऊ में मातम में बदली शादी की तैयारियां, हल्‍दी रस्‍म के दौरान महिलाओं पर गिरी दीवार, पांच की मौत

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau News) में एक शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. पुरानी दीवार गिरने से कई महिलाएं…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau News) में एक शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. पुरानी दीवार गिरने से कई महिलाएं उसमें दब गईं. जिसमें एक बच्चे समेत 5 की मौत और 17 महिलाएं घायल हुईं. वहीं, एक दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि हादसे के समय एक वैवाहिक कार्यक्रम में हल्दी की रस्में हो रही थीं. हादसे के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं सूचना पर जिलाधिकारी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें...

मातम में बदली शादी की तैयारियां

जानकारी के मुताबिक घोसी के रोडवेज के पास गली में शादी के उपलक्ष में रस्म अदायगी के लिए काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं. इस दौरान ही बगल में खड़ी जर्जर दीवार अचानक से भरभरा कर गिर पड़ी जिसके नीचे बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे दब गए. घटना के बाद वहां हाहाकार मच गया. वहा मौजूद लोग मदद के लिए दौड़े और तुरंत पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई. जानकारी के मुताबिक मलबे में करीब 22 लोग दबे थे. सभी को बाहर निकाल लिया गया है. मौके पर डीएम और एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस एवं प्रशासन के लोग मौजूद हैं.

ऐसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि घोसी कस्बे के मदापुर समसपुर मोहल्ले के रहने वाले बृजेश मद्देशिया के लड़के की कल शादी थी और आज इस शादी को लेकर परिवार और रिश्तेदार सहित मोहल्ले की महिलाएं कुछ वैवाहिक रस्म पूरी कर रही थी. वहीं महोल्ले में ही एक दीवार के पीछे बड़ी संख्या में महिलाएं शादी की रस्म कर रही थी. तभी अचानक दीवार भरभराकर उन सभी के ऊपर गिर गयी. दीवार काफी पुरानी थी और उससे सी सटकर सटाकर बालू का बड़ा ढेर रखा हुआ था. जिसका दबाव भी दीवार पर था. मौके पर जेसीबी मंगाकर मलबे में दबे लोंगो को बाहर निकला गया.

सामने आई ये जानकारी

इस मामले पर जिला अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि यह नगर पंचायत घोसी की घटना है. एक पुरानी दीवार के नीचे गांव की कुछ महिलाएं हल्दी की रस्म कर रहीं थी. अचानक से वह दीवार भरभरा कर उनके ऊपर गिर गई. जिसमें करीब 22 लोग उसके नीचे दब गए.  जिसमें 20 महिलाएं और 2 बच्चे थे. मलबे को वहां से तत्काल हटाने के लिए जेसीबी बुलाई गई. इस घटना में चार महिलाएं और एक बच्चे की मृत्यु की हुई है. घायलों को जिला अस्पताल, फातिमा अस्पताल और प्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन के सभी लोग डॉक्टर, अधिकारी और पुलिस बल लोगों को उपचार और राहत देने के काम में लगे हुए हैं.

    follow whatsapp